Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

टीम इंडिया जल्द ही अपने इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली है. इंग्लैंड में भारतीय टीम 1 जुलाई को शुरू होने वाले 5 टेस्ट मैचों में शामिल होने वाली है. लेकिन इसके पहले क्रिकेट के फैंस के लिए एक बुरी खबर आ रही है. इंग्लैंड दौरे की शुरुआत से पहले ही टीम इंडिया पर कोरोनावायरस की मार पड़ गई है. टीम का अहम खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित हो गया है. जिसके बाद प्रेक्टिस मैच से उनके बाहर रहने की संभावना है.

टीम के अहम खिलाड़ी यानी स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अश्विन ने पांचवें टेस्ट के लिए अपनी टीममेट्स के साथ यूनाइटेड किंगडम रवाना नहीं हुए थे. रविचंद्रन अश्विन फिलहाल क्वारंटीन में हैं और जरूरी प्रोटोकॉल को पूरा करने के बाद ही टीम में शामिल होंगे. भारतीय टीम 16 जून को यूके के लिए रवाना हुई थी. एकमात्र टेस्‍ट के लिए उनका इंग्‍लैंड रवाना होना बाकी है. यह जानकारी बीसीसीआई सूत्र से मिली है.

टेस्ट मैच से पहले ठीक होने की उम्मीद

बीसीसीआई के एक सूत्र ने मीडिया को बताया कि ‘अश्विन ने टीम के साथ यूके की यात्रा नहीं की है क्योंकि उन्होंने प्रस्थान से पहले कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है. लेकिन हमें उम्मीद है कि 1 जुलाई को शुरू होने वाले टेस्ट मैच से पहले वह समय पर ठीक हो जाएंगे. हालांकि वह लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने से चूक सकते हैं.’ टेस्ट टीम के ज्यादातर सदस्य पहले से ही लीसेस्टर में हैं. गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर की देखरेख में इन खिलाड़ियों ने प्रशिक्षण भी शुरू कर दिया है.

इसे भी पढ़ें – तापसी पन्नू की फिल्म ‘शाबाश मिठू’ का ट्रेलर रिलीज, अब देश देखेगा ऐसा खेल की भूला नहीं पाएगा पेहचान…

पिछले साल भी कोविड-19 के कारण स्‍थगित हुआ था पांचवां टेस्‍ट

बता दें कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच पिछले साल पांचवां टेस्‍ट कोविड-19 के कारण स्‍थगित हो गया था, जिसका आयोजन 1 जुलाई को ट्रेंटब्रिज में होगा. रविचंद्रन अश्विन को छोड़कर शेष भारतीय टीम इंग्‍लैंड पहुंच चुकी है. राहुल द्रविड़, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज संपन्‍न होने के बाद इंग्‍लैंड पहुंच गए हैं और मंगलवार को ये सभी लीसेस्टर जाएंगे. वीवीएस लक्ष्मण के नेतृत्व में आयरलैंड जाने वाली टीम 23 या 24 जून को डबलिन के लिए रवाना होगी क्योंकि टीम के सदस्यों को तीन दिन का आराम दिया गया है.

इसे भी पढ़ें – 8 महीनों में अलग-अलग 6 कप्तानों के साथ काम करना रहा रोमांचक और चुनौतीपूर्ण – राहुल द्रविड़

टीम इंडिया को 1-5 जुलाई के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में भिड़ना है. गौरतलब है कि पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम कोविड-19 मामलों के चलते आखिरी टेस्ट मैच नहीं खेल सकी थी. चार टेस्ट मैचों के बाद टीम इंडिया फिलहाल 2-1 से आगे है.

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर रही. बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में रविवार को पांचवां टी20 इंटरनेशनल मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.