इस भिखारन के बैंक अकाउंट में थे इतने करोड़ कि बैंक की तिजोरी भी हो गई खाली, ये थी भीख मांगने का जगह

आम जीवन में आप जिन भिखारियों (Beggars) को देखते हैं, शायद ही उनमें से किसी का बैंक खाता हो. कभी उन्हें रोटी नसीब होती है, कभी नहीं. कभी उन्हें लोगों का दिया बासी खाना खाकर ही जीना पड़ता है. लेकिन लेबनान (Lebanon) की जिस भीख मांगने वाली महिला की कहानी दुनिया के सामने आई है वह ऐसी गरीब और लाचार नहीं है.

लेबनान (Lebanon) में भीख मांगने वाली इस भिखारिन (Beggar) के बैंक अकाउंट (Bank Account) से इतना पैसा निकला है कि बैंक में पैसे ही कम पड़ गए. गल्फ न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक लेबनान (Lebanon) की इस भिखारिन के बैंक अकाउंट में 6.38 करोड़ रुपये होने का खुलासा हुआ है. जिसके बाद से पूरी दुनिया में इस महिला की चर्चा में है. बड़े दिलचस्प तरीके से इस महिला के भीख मांगने की बात का खुलासा भी हुआ है.

वफा मोहम्मद नाम की यह महिला लेबनान के सीदोन शहर में एक मशहूर अस्पताल (Hospital) के सामने भीख मांगा करती थी. मीडिया में आई रिपोर्ट्स से पता चला है कि बीते दस सालों से वह एक ही जगह पर भीख मांग रही थी. उस दौरान लोग उसे पैसे दे दिया करते थे, कोई नहीं जानता था कि महिला के पास पहले से ही करोड़ो रुपये हैं.

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक वफा मोहम्मद नाम की यह महिला अपने पैसे को अपने बैंक जम्माल ट्रस्ट बैंक से दूसरे बैंक में ट्रांसफर करने के लिए पहुंची थी. लेकिन ट्रांसफर की जाने वाली रकम इतनी ज्यादा थी कि बैंक के सामने ट्रांसफर के लिए नकदी की समस्या खड़ी हो गई. जिसके बाद महिला के दो चेक सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) होने लगे. पहले यह बात लेबनान में वायरल हुई फिर पूरी दुनिया में फैल गई.

इन दोनों ही चेक पर 30 सितंबर, 2019 की तारीख पड़ी हुई है. इन चेक के वायरल होने के बाद से महिला की पहचान का खुलासा हो गया. सोशल मीडिया पर काफी चर्चा होने के बाद जब महिला से पूछा गया कि उसने इतने पैसे कैसे इकट्ठा किए तो महिला ने भी यही कहा कि यह पैसे उसने भीख मांगकर जमा किए थे.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।