रिश्वतखोर निकला पटवारी: किसान से लिया घूस, एसडीएम ने किया निलंबित

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में एसडीएम ने एक पटवारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. बेरला तहसील क्षेत्र के पटवारी हल्का नंबर 19 ग्राम रांका के पटवारी शंकर लाल नेताम को निलंबित कर दिया गया है. उनके खिलाफ एक किसान से ऋण पुस्तिका बनने के लिए नगद 9 हजार 500 रुपए रिश्वत लेने की शिकायत की थी. जिसके बाद बेरला एसडीएम ने यह कार्रवाई की है.

नोटिस के बाद किया गया निलंबित

इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए अनुविभागीय अधिकारी (रा.) ने पटवारी शंकर लाल नेताम को शो-काज नोटिस जारी किया था. पटवारी ने निर्धारित तिथि तक अपने पक्ष में कोई स्पष्टीकरण प्रस्तुत नहीं किया. जिसके बाद एसडीएम ने पटवारी को निलंबित कर दिया. निलंबन अवधि में नेताम का मुख्यालय तहसील कार्यालय बेरला नियत किया गया है. इस दौरान उन्हें जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी.

कलेक्टर ने दी यह चेतावनी

बेमेतरा कलेक्टर भोसकर विलास संदीपान ने कहा कि यदि कोई शासकीय कर्मचारी, अधिकारी यदि किसानों, ग्रामीणों और आम नागरिकों के काम करने में हीलाहवाला करता है. राशि की मांग करता है, तो उनके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. बता दें कि 11 जून को एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन पटवारी और एक जनपद पंचायत सीईओ को गिरफ्तार किया था.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।