लंदन में हुलिया बदलकर घूमता दिखा भगोड़ा नीरव मोदी, पत्रकार के सवाल पर बोलता रहा ‘नो कमेंट’

नई दिल्ली. पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी लंदन के वेस्ट एंड इलाके में हुलिया बदल कर रह रहा है. वह 80 लाख पाउंड (करीब 72 करोड़ रुपए) के अपार्टमेंट में रह रहा है. नीरव मोदी को सरकार और सीबीआई नहीं ढूंढ पा रही, लेकिन पत्रकार उन्हें ढूंढ निकाल रहे हैं. एक निजी अखबार के मुताबिक नीरव हर महीने अपार्टमेंट का 17 हजार पाउंड (करीब 15.5 लाख रुपए) किराया चुका रहा है. भारतीय अफसरों ने नीरव के खाते फ्रीज कर दिए हैं. इंटरपोल ने उसकी गिरफ्तारी के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. इसके बावजूद नीरव लंदन में बिजनेस चला रहा है.

एक निजी अखबार के संवाददाता ने लंदन में बीच सड़क पर नीरव मोदी से कई सवाल किए, लेकिन उसने किसी भी सवाल का जबाव नहीं दिया. इस दौरान संवाददाता ने कई सवाल पूछे, जिसका जवाब देने की बजाए नीरव मोदी केवल ‘नो कमेंट’ बोलता रहा. नीरव मोदी के सामने आने के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार से कई सवाल पूछे हैं.

इसके बाद कांग्रेस ने हमला बोलते हुए कहा कि ‘पत्रकार नीरव मोदी को पकड़ने में कामयाब हुए. मोदी सरकार ऐसा क्यों नहीं कर पाई? मोदी किसकी रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं? अपने आपको, नीरव मोदी या उन्हें भागने वाले लोग को?’

बता दें कि नीरव मोदी 13700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का आरोपी है. इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है. नीरव ने पिछले महीने विशेष अदालत को जवाब भेजकर कहा था कि वह सुरक्षा कारणों से भारत नहीं आ सकता.

वहीं शुक्रवार दोपहर में 100 करोड़ का समंदर क‍िनारे का बंगला 100 व‍िस्फोटकों की मदद से जमींदोज कर द‍िया गया. इससे पहले मंगलवार को बंगले को ढहाने का काम शुरू हुआ था. सबसे पहले बंगले के शीशों को तोड़कर मलबे में तब्दील क‍िया गया और आज 30 हजार वर्गफीट में बने बंगले को भी ढहा द‍िया गया.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।