whatsapp

भोपाल की शिवांगी बनी ग्लैमोन मिसेज इंडिया 2022: थाईलैंड में 60 सुंदरियों को हराकर जीता खिताब, जानिए कौन है अफसर की पत्नी शिवांगी ?

शब्बीर अहमद,भोपाल। मध्यप्रदेश की भोपाल की शिवांगी पांडे ने थाईलैंड में झंडा गाड़ दिया है. थाईलैंड में आयोजित ग्लैमोन मिसेज इंडिया 2022 का ताज अपने नाम किया है. शिवांगी 60 हसीनाओं को पछाड़कर विजेता बनी है. शिवांगी इंटीरियर डिजाइनर, ड्रेस डिजाइनर, रिलेशनशिप काउंसलर, सॉन्ग राइटर, इवेंट प्लानर के रूप में काम करती हैं. शिवांगी अपर आबकारी आयुक्त राजेश हेनरी की पत्नी है.

दरअसल फरवरी में शिवांगी पांडे का चयन थाईलैंड में आयोजित ग्लैमोन मिसेज इंडिया कॉन्टेस्ट में हुआ था. जिसमें देशभर से चयनित प्रतिभागियों के बीच सैकड़ों प्रतिस्पर्धा में जीत हासिल कर शिवांगी ने ग्लैमोन मिसेज इंडिया 2022 का ताज हासिल कर ऐतिहासिक सफलता प्राप्त की है.

Good News: एमपी में पहली बार सरकारी अस्पताल में खुलेगा IVF सेंटर, चिकित्सा शिक्षा मंत्री बोले- गरीब निःसंतान दंपतियों को मिलेगा लाभ

शिवांगी पांडे रायपुर में जन्मी और पली बढ़ीं है. वह प्रोफेशनल तौर पर इंटीरियर डिजाइनर हैं. शादी के बाद एक गृहिणी के रूप में जीवन शुरू किया.  वर्ष 2010 में भोपाल में शौकिया तौर पर ड्रेस डिजाइनिंग की शुरुआत की. 2013 से 2019 में रीवा में रिलेशनशिप काउंसलर के रूप में काम करना शुरू किया, जहां इन्होंने सैकड़ों परिवारों को टूटने और कई आत्महत्या के प्रयासों को बचाया.

मध्यप्रदेश के कूनो में चीतों को चीतल परोसने पर बिश्नोई समाज नाराज, केंद्र और राज्य सरकार को दी यह चेतावनी

2019 से भोपाल में अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस “द स्टार्स इंडिया” शुरू किया, जो संगीत वीडियो, क्यूरेटिंग इवेंट, गाने लिखने आदि का निर्माण कर रहा है. फरवरी 2022 में भोपाल में Glammonn कंपनी द्वारा इंडिया प्रतियोगिता के ऑडिशन में भाग लिया, जहां पूरे भारत के 60 से ज्यादा प्रतियोगियों के बीच फाइनल राउंड के लिए क्वालीफाई किया. अंत में 20 सितंबर को थाईलैंड के फुकेत में मिसेस इंडिया का ताज पहनाया गया.

PFI पर NIA का एक्शन मामला: कोर्ट से चारों आरोपियों की 7 दिन की मिली रिमांड, पूछताछ में हुए कई खुलासे, अपराधी बोले- हमें झूठे आरोपों में फंसाया जा रहा

भोपाल निवासी शिवांगी पांडे ने जिन्होंने एक पत्नी, एक मां होने के साथ ही अपने जीवन को एक रंगमंच देने का प्रयास किया और बेहतरीन सफलता प्राप्त की. शिवांगी के पति राजेश हेनरी मध्यप्रदेश शासन के आबकारी विभाग में अपर आबकारी आयुक्त के पद पर पदस्थ है. जिन्होंने शिवांगी के इस मार्ग को सुगमता प्रदान की. फुकेत, ​​थाईलैंड में आयोजित इस प्रतियोगिता ग्लैमोन मिसेज इंडिया 2022 के ताज से नवाजी जाने वाले शिवांगी का अपना सफर एक सफल इंटीरियर डिज़ाइनर, ड्रेस डिज़ाइनर, एक बहुत प्रभावी रिलेशनशिप काउंसलर, गीत लेखक, इवेंट प्लानर के रूप में प्रसिद्ध पाकर हुआ और अंततः फरवरी 2022 में शिवांगी का चयन प्रतिष्ठित ग्लैमोन मिसेज इंडिया कॉन्टेस्ट 2022 में हुआ था.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button