whatsapp

महिला सुरक्षा को लेकर भूपेश सरकार की बड़ी पहल, ‘हमर बेटी-हमर मान’ अभियान होगा शुरू, स्कूल-कॉलेज में दी जाएगी गुड टच-बेड टच की जानकारी…

‘हमर बेटी-हमर मान’ हेल्पलाइन नंबर शुरू करने के साथ शिकायतों पर प्राथमिकता के साथ होगी कार्रवाई

रायपुर। प्रदेश में महिला सुरक्षा की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए राज्य सरकार “हमर बेटी- हमर मान’ अभियान शुरू करने जा रही है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अभियान की घोषणा करते हुए महिला सुरक्षा के लिए Helpline नंबर शुरू किया जाएगा. इसके साथ स्कूलों में जाकर महिला पुलिस बच्चियों को गुड टच और बेड टच की जानकारी देगी.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर ‘हमर बेटी, हमर मान’ के नाम से ट्वीट पर महिला सुरक्षा के लिहाज से सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी है. उन्होंने हेल्प लाइन शुरू करने के साथ शिकायतों पर प्राथमिकता के साथ कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा गर्ल्स स्कूल, कॉलेजों तथा महिलाओं/युवतियों की उपस्थिति वाली प्रमुख जगहों पर पुलिस की स्पेशल महिला पेट्रोलिंग की जाएगी.

इसके साथ मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर बताया कि महिला संबंधी अपराधों की विवेचना प्राथमिकता के आधार पर महिला विवेचकों से ही करवायी जाएगी, साथ ही ऐसे अपराधों की विवेचना निर्धारित समय में पूरी होकर चालान पेश हो जाए, ये सुनिश्चित करने का दायित्व आईजी रेंज को होगा. यही नहीं महिला सुरक्षा के लिहाज से लांच किए गये मोबाइल APP के संबंध में स्कूल/कॉलेजों में जाकर उसके इस्तेमाल के बारे में प्रशिक्षित किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :

Related Articles

Back to top button