whatsapp

BIG BREAKING: कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा में शामिल, पार्टी का भी विलय, नरेंद्र तोमर ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Former Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh) भाजपा में शामिल हो गए हैं. उन्होंने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) का भी भाजपा में विलय कर दिया है. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर और कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने पार्टी की सदस्यता दिलाई.

मंत्री तोमर ने कहा कि पीएलसी के भाजपा में विलय से पार्टी को मजबूती मिलेगी. कैप्टन साहब ने हमेशा देश को सबसे ऊपर रखा है. मुझे लाखों भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से उनका और उनके समर्थकों का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है.

अमरिंदर सिंह के साथ कांग्रेस के पूर्व नेता और पंजाब विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर अजैब सिंह भट्टी भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. तोमर ने आगे कहा कि बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जिसमें हमेशा गर्व के साथ कहा गया है कि देश पहले और पार्टी दूसरे नंबर पर है. कैप्टन साहब ने अपने जीवन में हमेशा इस सिद्धांत को अपनाया. इसी का नतीजा है कि आज हम सब साथ हैं.

अमरिंदर सिंह ने पिछले साल अचानक मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस छोड़ दी थी और पीएलसी का गठन किया था. पीएलसी ने भाजपा और सुखदेव सिंह ढींडसा के नेतृत्व वाले शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि, इसका कोई भी उम्मीदवार नहीं जीत सका और सिंह खुद भी अपने गढ़ पटियाला सिटी सीट से हार गए थे.

अमरिंदर सिंह ने भी की पीएम मोदी से मुलाकात

पीएलसी का पार्टी में विलय कर भाजपा पंजाब में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहती है. हाल ही में स्पाइनल सर्जरी के बाद लंदन से लौटने के बाद अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी.

अमरिंदर सिंह ने 12 सितंबर को शाह के साथ बैठक के बाद कहा था कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा, पंजाब में बढ़ते नशीले पदार्थों-आतंकवाद के मामलों और राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए भविष्य के रोडमैप से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर बहुत उपयोगी चर्चा की थी.

इसे भी पढ़ें-

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button