BIG BREAKING : प्रमोशन का रास्ता साफ, मंत्री ताम्रध्वज साहू ने दिए निर्देश, कई सालों नहीं हुआ है प्रमोशन …

सत्यपाल राजपूत रायपुर। आखिरकार लोक निर्माण विभाग में प्रमोशन का रास्ता साफ हो गया है. इसके लिए विभागीय मंत्री ताम्रध्वज साहू ने अधिकारियों को निर्देशित कर दिया है. इस कड़ी में परिवीक्षा अवधि में रहे सहायक अभियंताओं को उप संभाग में पदस्थ किया जाएगा.

विभागीय बैठक में मंत्री ताम्रध्वज साहू ने औऱ भी कई बड़े दिशा-निर्देश दिए. मंत्री साहू ने बताया कि नई भर्ती अंतर्गत जिन सहायक अभियंताओं की परिवीक्षा अवधि समाप्त हो चुकी है, उन्हें उपसंभाग में पदस्थ किया जाएगा.

विभाग में पदोन्नति कई वर्षों से नहीं हुई है, इसलिए समस्त संवर्गों की पदोन्नति की कार्रवाई शीघ्र की जाएगी. इसके लिए अप्राप्त गोपनीय प्रतिवेदन एवं अन्य आवश्यक जानकारियां पदोन्नति के लिए प्राप्त कर पदोन्नति की कार्रवाई का निर्देश दिया गया है.
उन्होंने बताया कि ऐसे ठेकेदार जो निविदा दर प्रस्तुत किए जाने के पश्चात अनुबंध नहीं करते हैं. उक्त ठेकेदारों के एफडीआर राजसात करने के साथ-साथ उनके पंजीयन को एक श्रेणी कम किए जाने का प्रावधान अनुबंध में किया जाएगा.

इसके अलावा आय के सोत बढ़ाने के लिए त्वरित गति से कार्रवाई की जा रही है. इस संबंध में रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर में लोक निर्माण विभाग अंतर्गत अतिरिक्त भूमि का वाणिज्यिक उपयोग हेतु कॉम्प्लेक्स तैयार कर आय के साधन विकसित किये जाने के लिये कार्ययोजना तैयार किया जाना है.

इस कार्ययोजना के संबंध में मंत्री के समक्ष 30 मई को पॉवर पाइंट प्रेजेन्टेशन के जरिए प्रस्तुतिकरण किया जाना है. इस परियोजना को आरडीसी के माध्यम से संचालित किये जाने हेतु सैद्धांतिक सहमति दी गई. आरडीसी, एडीबी लोन-4 और लोक निर्माण विभाग की महत्वपूर्ण सड़कों के उन्नयन के लिए सूची तैयार कर मंत्री और मुख्यमंत्री से अनुमोदन प्राप्त किया जाना है. उसके बाद सूची विभाग द्वारा तैयार कर प्रस्तुत की जाएगी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।