BIG BREAKING: लखीमपुर खीरी हिंसा का मुख्य आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का बेटा गिरफ्तार, हत्या के आरोप में हुई आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी…

Lakhimpur Kheri Incident: लखीमपुर खीरी हिंसा केस में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे और नामजद आरोपी आशीष मिश्र से पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. सुबह 11 बजे से 6 लोगों की टीम पूछताछ कर रही थी. लखीमपुर में क्राइम ब्रांच के दफ्तर में आशीष मिश्रा से मजिस्ट्रेट के सामने सवाल-जवाब हो रहे थे, लेकिन जांच में कोताही बरतने को लेकर आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है.

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष मिश्रा ने जांच में पुलिस का सहयोग नहीं किया. इसके अलावा आशीष मिश्रा के खिलाफ कई सबूत मिले हैं. इसके बाद कार्रवाई की गई है. वहीं इस मामले में किसान नेताओं ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग की है. उनका कहना है कि वे जांच को दूसरा रूप दे सकते हैं. अजय मिश्रा को बर्खास्त किया जाए.

आशीष मिश्र अपने वकील के साथ मौजूद थे. पूछताछ में डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल और लखीमपुर के एसडीएम भी पूछताछ में शामिल हैं. आशीष मिश्रा ने अपने पक्ष में कई वीडियो पेश किए. उन्होंने 10 लोगों के बयान का हलफनामा भी पेश किया, जो बताते हैं कि वो काफिले के साथ नहीं था, दंगल मैदान में था.

आशीष मिश्रा के खिलाफ कई धाराओं पर केस दर्ज किया गया है. जिसमें धारा 302 (हत्या), धारा 120 B (आपराधिक साजिश रचना), धारा 304 A (लापरवाही से हत्या), धारा 147, 148, 149 (दंगों से संबंधित), धारा 279 (लापरवाही से गाड़ी चलाना) और धारा 338 (किसी व्यक्ति को ऐसी चोट मारना जिससे उसकी जान को खतरा हो) शामिल है.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।