छत्तीसगढ़ : विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही, राखी बंधवाने बहन के घर जा रहे दो युवकों पर गिरा विशालकाय पेड़, करेंट की चपेट में आने से …

कोरबा. कोरबा विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने आई है. राखी बंधवाने जा रहे भाई पर विद्युत पोल पर टूट कर अटका हुआ विशाल पेड़ का डंगाल टूट कर गिर गया है. वहीं अपने घर के बाहर दरवाजे पर खड़ा एक व्यक्ति भी इसकी चपेट में आ गया है, दोनों युवकों को गंभीर चोटें आई है. बताया जा रहा है कि ये लोग करेंट की चपेट में भी आ गए हैं. स्थानीय लोगों ने इस दुर्घटना का पूरा ठीकरा विद्युत विभाग के ऊपर ही फोड़ा है, जो कि स्थानीय लोगों का कहना है कि इसकी शिकायत 9 दिन से लगातार विद्युत विभाग को की जा रही थी लेकिन विभाग शिकायत के बावजूद भी सो रहा था.

पूरी घटना पत्थरीपारा बस्ती की है जहां एक विशाल पीपल पेड़ की टहनी टूट कर गिर गई है. पेड़ की टहनी टूट के गिरने के बाद मोटरसाइकिल पर सवार होकर बहन से राखी बंधवाने जा रहे युवक किरण राज पर गिर गई, वहीं पास में ही खड़े रज्जाक को भी गंभीर चोटें भी आई हैं. घटना के बाद स्थानीय लोगों द्वारा 108 को इसकी सूचना दी गई, जिसके बाद दोनों घायल युवकों को गिरफ्तार लाया गया है, जहां दोनों का उपचार जारी है. स्थानीय लोगों के बताए अनुसार पेड़ की टहनी लंबे समय से टूट कर विद्युत पोल पर टिकी हुई थी, जिसकी शिकायत स्थानीय पार्षद के द्वारा तीन से चार बार विद्युत विभाग को दी गई थी लेकिन विद्युत विभाग लापरवाही दिखाते हुए दुर्घटना का इंतजार कर रहा था. शहर में कई और भी ऐसे सूखे पेड़ मौजूद है जिसको तत्काल हटाने की जरूरत है नहीं तो और भी बड़ी घटना घट सकती है.

Related Articles

Back to top button