बड़ी खबर : हिमाचल में फंसे प्रशिक्षु अफसरों के तारणहार बने वन मंत्री अकबर, छत्तीसगढ़ भेजे गए वापस …

रायपुर। हिमाचल प्रदेश के वन प्रशिक्षण संस्थान में प्रशिक्षणरत छत्तीसगढ़ के प्रशिक्षु अफसरों के लिए वन मंत्री मोहम्मद अकबर तारणहार बनाकर सामने आई. वन मंत्री की पहल पर इन अफसरों को अवकाश पर वापस छत्तीसगढ़ भेजा गया है. इसी तरह असम में भी फंसे प्रशिक्षु अफसरों के लिए कवायद की जा रही है.

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन की वजह से प्रशिक्षु अफसर संस्थान में फंसकर रह गए थे. इन अफसरों के साथ-साथ यहा उनके परिजन भी परेशान थे. स्थिति से वाकिफ होने पर वन मंत्री मो. अकबर ने प्रधान प्रमुख वन संरक्षक राकेश चतुर्वेदी को संस्थान के डायरेक्टर से चर्चा के निर्देश दिए.

पीसीसीएफ की संस्थान के डायरेक्टर से चर्चा में प्रशिक्षु अपसरों की समस्या से अवगत कराते हुए एहतियातन उन्हें छत्तीसगढ़ वापस भेजने की गुजारिश की. इस पर संस्थान की ओर से 15 अप्रैत तक अवकाश घोषित करते हुए तमाम प्रशिक्षु अफसरों को रिलीव कर दिया गया.

बता दें कि देहरादून स्थित संस्थान में छत्तीसगढ़ से आठ प्रशिक्षु अफसरों को मिलाकर अन्य राज्यों के 38 लोग प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं, वन मंत्री मो. अकबर के प्रयास से न केवल छत्तीसगढ़ बल्कि दूसरे प्रदेश के प्रशिक्षु अफसरों को राहत मिल गई है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।