पीडीएस के चावल में बड़ी हेराफेरी, 200 क्विंटल चावल रास्ते से गायब, खाली ट्रक पकड़ाई

पंकज सिंह भदौरिया, दंतेवाड़ा- दंतेवाड़ा जिले में आदिवासियों को बंटने वाले सरकारी राशन हेराफेरी का मामला सामने आया है। तीन ट्रक पीडीएस के चावल से भरे ट्रक और एक खाली ट्रक को जब्त कर लिया है।

Close Button

दंतेवाड़ा एसडीएम लिंगराज सिदार को मुखबिर के माध्यम से गरीब आदिवासियों के लिए भेजे जा रहे पीडीएस के चावल की हेराफेरी की खबर मिली थी। सूचना के आधार पर एसडीएम ने इसकी जानकारी ली। जिसमें यह पता चला कि गुडसे ग्राम के लिए 200 क्विंटल चावल लेकर निकली ट्रक गांव में स्थित सोसायटी तक नहीं पहुंचा।

एसडीएम लिंगराज सिदार ने बैरियर लगाकर जांच की तो संबंधित ट्रक को बैंक चौक में खाली पाया गया। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए एसडीएम द्वारा चार ट्रक को थाने लाया गया। जिसमें तीन ट्रक में पीडीएस का चावल भरा हुआ था और एक ट्रक जो वेयरहाउस से लोड होकर गुडसे के लिए निकला था वह खाली पाया गया। जिसके बाद एसडीएम लिंगराज सिदार स्वयं गुडसे के लिए रवाना हुए जहां उन्होंने पंचनामा कार्रवाई कर ग्रामीणों व भूतपूर्व सरपंच का बयान लिया।

इसके साथ ही इस मामले में सभी ड्राइवरों, फूड इंस्पेक्टर, नान अधिकारियों, पटवारी का तहसीलदार द्वारा बयान लिया गया। फिलहाल इस पूरे मामले में जिला प्रशासन की जांच जारी है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।