Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

बीजापुर। नक्सल मोर्चे पर तैनात फोर्स को बड़ी कामयाबी मिली है. सर्चिंग के दौरान फोर्स ने एक महिला नक्सली कोसी सोढ़ी को मार गिराया है. महिला के पास से 1 बंदूक और नक्सली साहित्य बरामद किया गया है. पुलिस का यह भी दावा है कि एनकाउंटर में मारी गई महिला कुख्यात नक्सली पापा राव की सहयोगी थी.

एसटीएफ को पामेड़ क्षेत्र में नक्सलियों के आवाजाही की सूचना मिली थी जिसके बाद सर्चिंग पर निकली फोर्स की जारमपल्ली क्षेत्र में मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के पश्चात फोर्स को सर्चिंग में महिला नक्सली का शव बरामद हुआ जिसकी पहचान कोसी सोढ़ी के रुप में की गई.

डीजी नक्सल ऑपरेशंस डीएम अवस्थी ने लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में उन्होंने इसे बड़ी सफलता बताया है. उन्होंने बताया कि एसटीएफ की मुठभेड़ दक्षिण बस्तर डिवीजन के सदस्य पापा राव की टीम से हुआ था.  उन्होंने बताया कि इस दुर्गम इलाके में पहली बार एसटीएफ को दिन पहले भेजा गया था. जहां पापा राव और उनकी टीम से फोर्स की लगभग दो घंटे तक मुठभेड़ चली. एसटीएफ के सामने नक्सलियों के हौसले पस्त हो गए. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में और कई नक्सलियों के घायल होने की संभावना है.

दुर्गम क्षेत्र है पामेड़

पामेड़ बस्तर के सबसे दुर्गम क्षेत्रों में से है यह क्षेत्र सड़कों से कटा हुआ है और चारों तरफ से नदी नालों और घने जंगलों से घिरा हुआ है. यह पहला मौका है जब फोर्स पहली बार इतने अंदर तक पहुंची और नक्सली को मुठभेड़ में मार गिराया.