कोरोना वैक्सीन को लेकर बिल गेट्स ने भारत को जमकर सराहा

दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वैक्सीन को लेकर भारत के कदमों की तारीफ हो रही है। भारत ने एक नहीं बल्कि दो कोरोना वैक्सीन तैयार कर अपना लोहा मनवा लिया। अब मशहूर उद्योगपति बिल गेट्स ने भी भारत के काम की जमकर तारीफ की है।

भारत जहां कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शुरू करने जा रहा है वहीं इस कामयाबी पर माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने भारत की तारीफ की है। बिल गेट्स ने भारत की तारीफ करते हुए कहा कि वैक्सीन निर्माण क्षमता में भारत के नेतृत्व को पूरी दुनिया ने देखा है। भारत ने इस क्षेत्र में शानदार काम किया है। गौरतलब है कि इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए शर्तों के साथ सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशील्ड और बायोटेक  की कोवैक्सीन को टीकाकरण की अनुमति दे दी गई है।

कोरोना की दो वैक्सीन को इस्तेमाल की अनुमति मिलने के बाद माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने भारत की कामयाबी की तारीफ की है। बिल गेट्स ने भारत की सराहना करते पीएमओ इंडिया को टैग करते हुए लिखा है कि, वैज्ञानिक नवाचार और वैक्सीन निर्माण क्षमता में भारत के नेतृत्व को पूरी दुनिया ने देखा है जो बहुत अच्छा है क्योंकि दुनिया जहां कोविड महामारी को समाप्त करने के लिए काम कर रही है वहीं भारत ने दुनिया का इस क्षेत्र में नेतृत्व किया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।