बर्थ डे स्पेशल- तलाक के बावजूद ऋतिक-सुजैन के बीच है कमाल की केमिस्ट्री, एक-दूसरे के प्रति अक्सर करते हैं प्यार का इज़हार

रायपुर। आज ऋतिक रोशन अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं. इनका जन्म 10 जनवरी 1974 को हुआ था. अपनी नीली आंखें और आकर्षक व्यक्तित्व के कारण वे ग्रीक गॉड कहलाते हैं. ऋतिक रोशन के पिता फिल्म निर्देशक राकेश रोशन और मां पिंकी हैं. खुद राकेश भी अपने समय के बेहतरीन अभिनेता रह चुके हैं. ऋतिक रोशन ने फिल्मी करियर की शुरुआत चाइल्ड एक्टर के तौर पर की थी. वे 1980 में फिल्म आशा और आपके दीवाने में दिखाई दिए थे.

साल 2000 में उन्होंने लीड एक्टर के तौर पर फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से बॉलीवुड डेब्यू किया. इस फिल्म ने उस साल तहलका मचा दिया था. इस फिल्म के जरिए ऋतिक ने फिल्म इंडस्ट्री पर अपना कब्ज़ा जमा लिया था. उनकी झोली अवॉर्ड्स से भर गई थी. फिल्म ने सबसे ज्यादा अवॉर्ड्स पाने के लिए लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस में भी अपना नाम दाखिल कराया था. इस फिल्म ने 102 अवॉर्ड्स जीते थे.

ऋतिक की शादी से टूट गया था लाखों लड़कियों का दिल

लड़कियां ऋतिक की दीवानी हो गई थीं. उन्हें देशभर से मैरिज प्रपोजल्स मिल रहे थे, तभी ऋतिक ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड सुजैन खान से शादी की घोषणा की. साल 2000 में उनकी शादी पुराने ज़माने के एक्टर संजय खान की बेटी सुजैन से हुई. उनकी शादी ने लाखों लड़कियों का दिल तोड़ दिया था.

ऋतिक और सुजैन के बीच की केमिस्ट्री लाजवाब थी. दोनों के 2 बेटे रिहान और ऋदान भी हैं. दोनों खुशहाल वैवाहिक जीवन बिता रहे थे कि तभी फिल्म काइट्स की शूटिंग के दौरान विदेशी एक्ट्रेस बारबारा मोरी के साथ उनके अफेयर के चर्चे सुर्खियां बनने लगे. कहीं न कहीं इसका असर ऋतिक-सुजैन के रिश्तों पर भी पड़ा. इसके बावजूद दोनों ने अपनी गलतफहमियां दूर कीं और फिर से मधुर वैवाहिक जीवन जीने लगे.

फिल्म में सोनम कपूर के साथ ऋतिक रोशन

लेकिन तभी फैंस को फिर से झटका लगा, जब दोनों के बीच तलाक होने की खबर मीडिया में आने लगीं. दोनों के परिवारों ने काफी कोशिश की रिश्ते को बचाने की, बावजूद इसके करीब 14 साल के बाद 2014 में दोनों ने डायवोर्स ले लिया. तलाक की सही वजह किसी के सामने नहीं आ सकी, सिर्फ मीडिया अटकलें लगाती रही. किसी ने कहा कि ऋतिक का किसी और से अफेयर चल रहा है, तो किसी ने कहा कि सुजैन किसी और से प्यार करती हैं.

ऋतिक-सुजैन के बीच लाजवाब बॉन्डिंग

ऋतिक और सुजैन ने कभी एक-दूसरे के खिलाफ कुछ नहीं कहा. यहां तक कि दोनों एक-दूसरे की खुशी और ग़म में एक-दूसरे के साथ खड़े नज़र आए. कंगना रानाउत विवाद में भी सुजैन ने ऋतिक का साथ दिया.

वहीं बेटों के लिए भी दोनों अक्सर वेकेशन और पार्टीज़ साथ एंजॉय करते नज़र आते हैं. दोनों एक अच्छे पैरेंट हैं, ये उन्होंने सिद्ध किया है.

सुजैन ने किया इमोशनल ट्वीट

आज ऋतिक को जन्मदिन विश करते हुए सुजैन ने जो ट्वीट किया है, उससे दोनों के बीच का प्यार साफ नज़र आता है. सुजैन ने लिखा है- “तुम हमेशा.. हमेशा मेरी जिंदगी की रोशनी बने रहोगे. जन्मदिन मुबारक.” 

विज्ञापन

survey lalluram
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।