प्रधानमंत्री मोदी को देश-विदेश से बधाइयां देने का लगा तांता, पढ़िए किस नेता के कैसे दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे है. देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री को न केवल देश, बल्कि विदेश से भी बधाई देने का तांता लगा हुआ है. तमाम सोशल साइड्स पर उन्हें जनता और नेताओं से जन्मदिन की बधाई मिल रही है. जन्मदिन के अवसर मोदी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, गृहमंत्री अमित शाह, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत बीजेपी के तमाम नेताओं ने जन्मदिन की बधाई दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारीन ने कहा कि दोनों देशों के संबंधों को अभी और आगे ले जाने की बहुत संभावनाएं मौजूद हैं. यह उल्लेख करते हुए कि दोनों देश नियम-आधारित अंतरराष्ट्रीय सीमा के बड़े समर्थक हैं, उन्होंने कहा कि फिनलैंड यूरोपीय संघ (ईयू) का सक्रिय सदस्य है और जुलाई महीने में हुई भारत और यूरोपीय संघ के देशों के शिखर सम्मेलन की सफलता के परिदृश्य में भारत और यूरोपीय संघ के संबंध भरोसा देने वाले लगते हैं.

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन के अवसर पर बधाई. मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य व खुशियों की कामना करता हूं. दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करेंगे.

नरेन्द्र दामोदरदास मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात में हुआ था. 26 मई 2014 से अब तक लगातार दूसरी बार मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने हैं. वाराणसी से लोकसभा सांसद भी चुने गये हैं. वे भारत के प्रधानमंत्री पद पर आसीन होने वाले स्वतंत्र भारत में जन्मे प्रथम व्यक्ति हैं. इससे पहले वे 7 अक्तूबर 2001 से 22 मई 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सदस्य हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. आपने भारत के जीवन-मूल्यों व लोकतांत्रिक परंपरा में निष्ठा का आदर्श प्रस्तुत किया है. मेरी शुभेच्छा और प्रार्थना है कि ईश्वर आपको सदा स्वस्थ व सानन्द रखे और राष्ट्र को आपकी अमूल्य सेवाएं प्राप्त होती रहें.

 

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।