Birthday Special: 17 साल की उम्र में ऋषि कपूर से हुआ प्यार… नीतू कपूर ने मां से खाई थी खुब मार

नीतू कपूर आज अपना 61वां जन्मदिन मना रही हैं. नीतू और ऋषि कपूर की लवस्टोरी बहुत ही दिलचस्प है.

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस नीतू कपूर आज 8 जुलाई को अपना 61वां जन्मदिन मना रही हैं. नीतू अपने दशक की बेहतरीन अभिनेत्री मानी जाती थी. लेकिन आज अपने परिवार के लिए एक नॉर्मल लड़की की तरह फिल्मों से कोसों दूर हो गई. वैसे तो नीतू ने कई हीरो के साथ हिट फिल्में दी, लेकिन हर किसी को ऋषि कपूर के साथ ही नीतू की जोड़ी पसंद आईं. ऋषि कपूर रील में तो ही उनके हीरो थे, लेकिन आगे चलकर सच में उनके लाइफ पार्टनर ही बन गए. कम ही लोग जानते है कि नीतू कपूर ने ऋषि कपूर के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे. वह महज 17 साल की उम्र में ही ऋषि कपूर को दिल दे बैठी थीं. जिसके कारण कई बार उन्हें अपनी मां से डांट के साथ-साथ मार भी खानी पड़ी थी.

 नीतू कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी मां को बॉलीवुड इंडस्ट्री के अभिनेता बहुत ही कम पसंद थे. जिसके कारण नीतू ने अपने अफेयर के बारें में मां को कुछ नहीं बताया था. जब उन्हें अपनी बेटी के अफेयर के बारें में पता चला तो वह काफी गुस्सा हुई. इसके साथ ही नीतू की खूब पिटाई कर दी.

लंबे टाइम बाद नीतू कपूर की मां ने ऋषि कपूर से उनके रिश्ते को सहमति दे दी थी. हालांकि नीतू की मां ने इस रिश्ते को लेकर  में डेट में जाने से लेकर कई पाबंदियां भी रखी थीं.

नीतू कपूर और ऋषि कपूर की इंगेजमेंट भी बड़े ही मजेदार तरीके से हुई थी. दोनों एक शादी अटेंड करने के लिए दिल्ली आए हुए थे. इस खास मौके में ऋषि कपूर ने अपनी बहन से अंगूठी लेकर नीतू को पहना दी थी. वहीं नीतू कपूर ने फिल्‍म झूठा कहीं का के डायरेक्‍टर की अंगूठी ऋषि कपूर को पहनाई थी. जिसके बाद महज 21 साल की उम्र में ही नीतू कपूर खानदान की बहू बन गई थीं. जिसके साथ ही उन्होंने बड़े पर्दे को बाय बोल दिया था.

ऐसा है नीतू का फिल्मी करियर

आपको बता दें कि नीतू ने बॉलीवुड में बाल कलाकार के तौर में डेब्यू किया था. महज 8 साल की उम्र में उन्होंने 1966 में आईं ‘सूरज’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा. जिसके बाद उन्होंने ‘दस लाख’, ‘वारिस’ और ‘पवित्र पापी’ जैसी कई फिल्में की. साल 1973 में आई ‘यादों की बारात’ फिल्म में नीतू कपूर को एक डांस ने स्टार बना दिया. शादी के 26 साल बाद नीतू कपूर साल 2009 में लव आजकल से फिल्मों में वापसी की. जिसके बाद अपने बेटे रणबीर कपूर की फिल्म ‘बेशरम’  में नजर आईं थीं.

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।