“हेरा ट्रैक्टर,फांदा ट्राली ” अ्भियान की सफलता से बौखलाये कांग्रेसी, पुलिस पर दबाव बनाकर मजदूरों की मदद से रोका जा रहा – भाजपा किसान मोर्चा

रामकुमार यादव,अम्बिकापुर– भाजपा किसान मोर्चा ने पैदल चल रहे मजदूरों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिये “हेरा ट्रैक्टर,फांदा ट्राली ” अभियान चलाया है.इस मॉडल की तारीफ करते हुए भाजपा ने इसे पूरे प्रदेश में चलाने की बात कही है.लेकिन भाजपा किसान मोर्चा ने आरोप लगाया है कि इस अभियान की सफलता से कांग्रेसी बौखला गये हैं और अभियान को असफल करने के मकसद से पुलिस का सहारा लिया जा रहा है.

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री भारत सिंह सिसोदिया ने कहा कि हम पिछले एक सप्ताह से “हेरा ट्रैक्टर,फांदा ट्राली ” अभियान के तहत पैदल चल रहे मजदूरों को ट्रेक्टर ट्राली में उनके गंतव्य स्थल पहुंचाने के लिये बकायदा 25-25 किलोमीटर की चैन बनाकर मदद कर रहें हैं. इस अभियान से अब तक पैदल चलने वाले सैकड़ों मजदूर लाभान्वित हुए हैं.भारत सिंह सिसोदिया ने आरोप लगाया कि इस अभियान की सफलता बताती है कि सरकार मजदूरों की मदद करने में असफल रही है और हम जब ऐसे बेबस मजदूरों की मदद कर रहें हैं,तो कांग्रेस के लोग इससे चिढ़कर पुलिस की मदद लेकर ट्रेक्टर को जब्त कराने लगे हैं.

भारत सिंह सिसोदिया ने बताया कि आज अम्बिकापुर में पुलिस ने इस अभियान में लगे एक ट्रैक्टर को यह कहते हुए जब्त कर लिया कि ट्राली में मजदूरों को सफर कराना गैरकानूनी है.जबकि उन समय इस टॅ्क्टर में ना तो ट्राली अटैच था और ना ही इसमें मजदूरों को बिठाया गया था. सिसोदिया ने बताया कि जब हमने इस संबंध में पुलिस ने बात की,तो पुलिस का कहना था कि अखबार में छपी फोटो के आधार पर हमने ट्रैक्टर को जब्त किया है. उन्होंने कहा कि पुलिस पर दबाव डालकर मजदूरों की मदद करने से रोका जा रहा है,जो सरासर गलत है.भाजपा किसान मोर्चा का कहना है कि उनका उद्देश्य लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए पैदल चल रहे मजदूरों को मदद करना है,लेकिन अपनी असफलता छिपाने के लिये कांग्रेस पार्टी के लोग अब हमें रोकने के लिये गलत हथकंडे अपना रहें हैं.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।