दिल्ली: छठ पूजा को लेकर CM केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे बीजेपी सांसद मनोज तिवारी घायल

मनोज तिवारी सफदरजंग अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर छठ पूजा को लेकर विरोध-प्रदर्शन के दौरान भाजपा सांसद मनोज तिवारी घायल हो गए. दरअसल इस बार दिल्ली में नदियों के किनारों और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर छठ पूजा करने पर रोक लगाई गई है. सीएम केजरीवाल ने अपील की थी कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए लाखों लोगों की सुरक्षा के लिए ये रोक लगाई गई है. इसी फैसले के विरोध में आज बीजेपी सीएम आवास के बाहर प्रदर्शन कर रही थी. इस दौरान कई प्रदर्शनकारियों को चोटें आई हैं.

BJP protest outside CM Kejriwal house
दिल्ली में सीएम आवास के बाहर विरोध-प्रदर्शन

बताया जा रहा है कि मनोज तिवारी वॉटर कैनन चलने के दौरान बैरिकेडिंग से गिरकर घायल हो गए. उन्हें कान और पैर में चोट आई है. उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को पानी की बौछार करनी पड़ी, इसके कारण पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी सहित कई कार्यकर्ताओं को चोट आई.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका हाईकोर्ट में खारिज

 

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने लाखों पूर्वांचलियों द्वारा मनाए जाने वाले छठ त्योहार पर प्रतिबंध के लिए केजरीवाल सरकार की निंदा की है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कोरोना के चलते 30 सितंबर को अपने आदेश में नदी किनारे और सार्वजनिक स्थानों पर छठ मनाने पर रोक लगा दी थी. भाजपा और छठ पूजा आयोजन समितियां इस फैसले का विरोध कर रही हैं. तिवारी इसे लेकर पूरी दिल्ली में छठ रथयात्रा निकाल रहे हैं.

“Big Plan Foiled” As Terrorist Arrested in Delhi

 

धूमधाम से छठ मनाने की बात

 

हालांकि आदेश गुप्ता ने कहा कि छठ धूमधाम से मनाया जाएगा और भाजपा शासित नगर निगम इसकी व्यवस्था करेंगे. प्रदर्शनकारियों ने केजरीवाल सरकार से त्योहार पर से प्रतिबंध हटाने के लिए डीडीएमए को एक प्रस्ताव भेजने की मांग की.

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।