BJP सांसद सुनील सोनी ने कलेक्टर से की बात, कहा- रक्षाबंधन पर्व में किराने और मिठाई दुकान खोलने दी जाए छूट

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने छह अगस्त तक लाॅकडाउन घोषित किया है

रायपुर- इस दफे रक्षाबंधन भी कोरोना की जद में आ गया है. पर्व का उत्साह बाजार से गायब है. वजह है संक्रमण के प्रभाव को रोकने जिला प्रशासन द्वारा लगाया गया लाॅकडाउन. हालांकि रक्षाबंधन पर्व के मद्देनजर प्रशासन ने चार दिनों के लिए किराना दुकान को खोलने की अनुमति दी थी, जिससे पर्व के लिए तमाम जरूरतों का सामान जुटा लिया जाए. इधर रायपुर सांसद सुनील सोनी ने कलेक्टर एस भारतीदासन से कहा है कि रक्षाबंधन के लिए कुछ जरूरी छूट दी जाए.

Close Button
सांसद ने कहा कि रक्षाबंधन पर्व के दिन बाजार में थोडी ढील दी जानी चाहिए. इसे लेकर ही उनकी कलेक्टर से बात हुई है. उन्होंने कहा है कि सोशल डिस्टेशिंग का पालन करते हुए किराने और मिठाई की दुकानें खोले जाने की अनुमति दी जाए. सोनी ने कहा है कि कलेक्टर ने इस बारे में सहमति दी है.
सुनील सोनी ने कहा कि रक्षाबंधन पर्व अन्य त्यौहार की तरह नहीं है, जिसमें सड़कों पर भारी भीड़ का जमावड़ा हो जाए. यह पर्व लोग घरों के भीतर मिल जुलकर मनाते हैं. इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग के नियम का पालन करने पर जोर दिया जाना चाहिए.
इधर जिला प्रशासन ने लाॅकडाउन के दौरान जो निर्देश जारी किए हैं, उसके मुताबिक सब्जी, फल, चिकन, मटन, मछली, अंडा, ब्रेड आदि सुबह छह से 10 बजे तक ही मिलेंगे. दूध सुबह 6 बजे से 9ः30 बजे तक और शाम 5 बजे से 6ः30 बजे तक मिलेगा. मेडिकल दुकानें पहले की तरह ही खुलेंगीं. पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी की सुविधा दोपहर तीन बजे तक मिलेगी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।