BIG BREAKING: BJP के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का ऐलान, गडकरी और शिवराज की छुट्टी, जानिए PM मोदी समेत किन नेताओं को मिली जगह ?

नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने BJP के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का ऐलान किया है. इस बोर्ड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 11 नेताओं को शामिल किया गया है. इस बार केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की छुट्टी कर दी गई है.

जेपी नड्डा इस संसदीय बोर्ड और भाजपा की चुनाव समिति (parliamentary board and election committee of BJP) के अध्यक्ष होंगे. सर्बानंद सोनोवाल और बीएस येदियुरप्पा (Sarbananda Sonowal and BS Yediyurappa) को भाजपा बोर्ड में शामिल किया गया है.

बता दें कि संसदीय बोर्ड भाजपा का सबसे शक्तिशाली संस्था है. पार्टी के तमाम बड़े फैसले इसी बोर्ड के जरिए लिए जाते हैं. महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Maharashtra Deputy CM Devendra Fadnavis) को संसदीय बोर्ड में जगह नहीं मिली, लेकिन उन्हें एक और शक्तिशाली निकाय चुनाव समिति का सदस्य बनाया गया है.

उनके अलावा वन मंत्री भूपेंद्र यादव और राजस्थान के रहने वाले ओम माथुर को भी इस चुनाव समिति में जगह दी गई है.

देखिए लिस्ट-

हाईकोर्ट के सीनियर एडवोकेट के साथ ठगीः PhonePe अकाउंट काम नहीं करने पर इंटरनेट से मिले कस्टमर केयर नंबर पर किया कॉल, पलक झपकते 2 लाख पार

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button