भाजपा कार्यकर्ताओं ने सेवा और सहायता कार्य की जो मिसाल पेश की है, वह मानव इतिहास की सबसे बड़ी घटना : मोदी

68 दिनों में पार्टी कार्यकर्ताओं ने देशभर में 22 करोड़ फूड पैकेट्स और 5 करोड़ मोदी राशन किट का वितरण किया : नड्डा

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि वे समाज की शक्ति को समझें, उस शक्ति को आत्मसात करें और सत्ता को समाज व राष्ट्र की सेवा का माध्यम मानें. जनसंघ से लेकर भाजपा तक हमारा उद्देश्य यही रहा कि देश सुखी, समृद्ध बने और इसी प्रेरणा व सेवाभाव के साथ ही हम राजनीति में हैं. प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को नई दिल्ली में भाजपा की अखिल भारतीय वर्चुअल बैठक को मुख्य वक्ता के तौर पर संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा और पूर्व अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह व अमित शाह सहित सभी केंद्रीय मंत्री, राष्ट्रीय पदाधिकारी और प्रदेश इकाइयों के पदाधिकारी, मुख्यमंत्री आदि भी उपस्थित रहे.

Close Button

गौरतलब है कि भाजपा ने शनिवार को नई दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना संकट की घड़ी में लॉकडाउन अवधि के दौरान किए गए सेवा व सहायता कार्यों के प्रस्तुतिकरण का वर्चुअल कार्यक्रम रखा जिसमें देश के सात राज्यों राजस्थान, महाराष्ट्र, बिहार, दिल्ली, कर्नाटक, असम व उत्तरप्रदेश की पार्टी इकाइयों ने अपने राज्यों में पार्टी की ओर से किए गए सेवा व सहायता कार्यों का वृत्त प्रस्तुत किया. इस मौक़े पर छत्तीसगढ़ भाजपा के लाखों कार्यकर्ताओं ने विभिन्न स्थानों पर इस वीडियो कॉन्फ्रेंस से वर्चुअली जुड़कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा के प्रेरणादायी उद्बोधन से ऊर्जा ग्रहण की.

प्रदेश की राजधानी स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति परिसर में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री व संसद सदस्य (राज्यसभा) डॉ. सरोज पांडेय, भाजपा अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व संसद सदस्य (राज्यसभा) रामविचार नेताम, प्रदेश महामंत्री (संगठन) पवन साय, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी और पूरव मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल भी इस वर्चुअल मीटिंग से पूरे समय तक जुड़े रहे.

बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक के आरंभ में प्रस्तुत वृत्त के परिप्रेक्ष्य में पार्टी कार्यकर्ताओं की सेवा भावना और समर्पण की मुक्त कंठ से सराहना की और कहा कि कोरोना काल में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सेवा ही संगठन के मूलमंत्र को ध्यान में रख जो सेवा और सहायता कार्य की मिसाल पेश की है, वह मानव इतिहास की सबसे बड़ी घटना है. कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपने समर्पण और सेवाभाव से करोड़ों लोगों का जीवन आसान कर दिया. वे हर प्रभावित व परेशान लोगों का सहारा बने नाम व यश की आकांक्षा से परे मौन तपस्वी की भाँति सेवा हि परमो धर्म: के मंत्र को साकार किया.

मोदी ने कहा कि जिस पार्टी के सैकड़ों सांसद और हज़ारों विधायक हों, उस पार्टी के कार्यकर्ता समाज व व्यक्ति-व्यक्ति की सेवा को अपना मूलमंत्र माने तो यह देखकर गर्व व आनंद की अनुभूति होती है. अपने संबोधन में प्रधानमंत्री श्री मोदी ने आग्रह किया कि कोरोना संकट के चलते लडकडाउन की अवधि में पार्टी द्वारा किए गए सेवा कार्यों की तीन भाषाओं (राज्य या अंचल की मातृभाषा, हिन्दी और अंग्रेज़ी) में हर मंडल, ज़िला, राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर डिज़िटल बुकलेट तैयार की जाए ताकि भविष्य में आने वाली पीढ़ी को प्रेरणा मिले.

बैठक को मोदी से पहले संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कोरोना के ख़िलाफ़ जारी जंग में भाजपा की भूमिका पर विस्तार से प्रकाश डाला. नड्डा ने बताया कि 68 दिनों की इस अवधि में पार्टी कार्यकर्ताओं ने देशभर में 22 करोड़ फूड पैकेट्स और 5 करोड़ मोदी राशन किट का वितरण किया. हेल्पलाइन सेंटर के माध्यम से भी पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रभावित व परेशान देशवासियों की सहायता की.

पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रवासी श्रमिकों की सुरक्षा के लिए भी पूरे जतन किए और फिर भी जब वे अपने प्रदेशों के लिए निकल पड़े तो उनको रास्ते में पड़ने वाले राज्यों के पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूरी सहायता व सुविधा उपलब्ध कराई. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व का अभिनंदन करते हुए नड्डा ने कहा कि हम अपनी कमियों को दुरुस्त कर और अच्छी सेवा समाज की कर सकें, इसी भाव के साथ हम प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।