बीजेपी की मैराथन बैठक : युवा मोर्चा को जमकर फटकार, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश बोले, ढीला रवैया ठीक करो, प्रभारी पुरंदेश्वरी कामकाज से नाखुश

रायपुर- भूपेश सरकार के खिलाफ बीजेपी अब आक्रामक लड़ाई लड़ने की तैयारी में है. राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी और सह प्रभारी नितिन नबीन रणनीति का खाका खुद तैयार करने में जुट गए हैं. पहली कवायद मोर्चा-प्रकोष्ठों के साथ-साथ अलग-अलग बनाए गए विभागों के कामकाज की समीक्षा से शुरू हुई. दो दिनों की मैराथन बैठक की शुरूआत में ही प्रभारियों के तेवर ने ये संकेत दे दिए हैं कि संगठन के भीतर अब लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. युवा मोर्चा में चल रही खींचतान पर प्रभारियों ने अपनी तिरछी नजर दिखाई है. राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री ने मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष को दो टूक कह दिया है कि ढीला रवैया ठीक करो, नहीं तो कोई और आ जाएगा. युवा मोर्चा में बची हुई नियुक्तियों को 5 अगस्त तक पूरी करने की हिदायत दी गई है.
दरअसल युवा मोर्चा में अब भी ऐसे कई पद हैं, जिन पर नियुक्तियां नहीं हुई है. प्रभारी डी पुरंदेश्वरी ने इससे पहले के दौरे में भी मोर्चा को जल्द से जल्द नियुक्तियां करने के साथ-साथ सामने आ रही शिकायतों को दूर करने के निर्देश दिए थे. नियुक्ति के ऐवज में हुई डील की शिकायत पर आला नेताओं को कार्रवाई करने के निर्देश भी जारी किए गए थे, लेकिन महीनों बीत जाने के बाद भी इस दिशा में किसी तरह की कार्यवाही नहीं की गई. यही नाराजगी की बड़ी वजह बनी. फिलहाल संगठन को आला नेताओं ने सख्ती से कहा है कि तमाम प्रक्रियाओं में तेजी लाई जाए. राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने दो टूक सवाल किया कि युवा मोर्चा की सक्रियता क्यों नहीं दिखती?

2023 में कांग्रेस का जाना तय

इधर बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि- राज्य सरकार को घेरने की रणनीति पर काम किया जा रहा है. सड़क पर उतरकर सरकार के खिलाफ आंदोलन तेज होंगे. सभी मोर्चा, प्रकोष्ठ एक साथ आंदोलन करेंगे. साय ने कहा कि राज्य की भूपेश सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है. 2023 के चुनाव में कांग्रेस सरकार का जाना तय है. इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए निचले स्तर तक संगठन विस्तार के जरिए मजबूत किए जाने पर जोर दिया जा रहा है.

प्रदेश प्रभारी संगठन के कामकाज से नाखुश

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ बीजेपी की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी संगठन के कामकाज से नाखुश हैं. बैठक खत्म होने के वह कुछ कहने से बचती रही. इतना बस कहा कि आगे के कामकाज की कार्ययोजना बन रही है. कल भी बैठकें होगी. सभी विभागों, मोर्चा-प्रकोष्ठों को मिलजुलकर लड़ना है.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।