सरकार के खिलाफ बीजेपी ने एक दिवसीय आंदोलन का किया ऐलान, 15 को मंडल स्तर पर होगा धरना प्रदर्शन

सत्यपाल राजपूत. रायपुर. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने बुधवार को कांग्रेस सरकार के खिलाफ एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है. विक्रम उसेंडी ने बताया कि सरकार धान खरीदी में लेट लतीफी कर रही है. भाजपा इसके विरोध में 15 नवंबर को मंडल स्तर पर धरना प्रदर्शन करेगी.

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार जो किसानों को लेकर बोनस देने का वादा किया है. उसे पूरा करे. धान खरीदी सही समय में किया जाए. इसके लिए हम पूर्ण रूप से उन पर दबाव बनाएंगे. हम उनके घोषणा-पत्र के अनुसार कार्य करने के लिए बाध्य करेंगे. कौशिक ने आरोप लगाया कि धान खरीदी में देरी के कारण किसान बिचौलियों के शिकार हो रहे हैं. कम मूल्य में धान बेच रहे हैं. धान ख़रीदी में लेट करना सरकार का एक षड्यंत्र है.

उन्होंने कहा कि इस धरना प्रदर्शन में पार्टी के सभी पदाधिकारी, सांसद व विधायक अपने स्थानों पर धरना प्रदर्शन करेंगे. किसानों की फ़सल कटाई शुरू हो गई है. 15 नवंबर से धान ख़रीदी में क्या दिक़्क़त हो रही है. एक दिसंबर से क्यों नहीं की जा रही है. हमारी मांग अगर सरकार नहीं मानती है तो फिर आंदोलन को लेकर आगे की रणनीति बनाई जाएगी.

फसल बर्बादी को लेकर सिर्फ बयानबाजी

फ़सल के बर्बाद होने को लेकर धरमलाल कौशिक ने कहा कि सरकार बड़ी-बड़ी दावा कर रही है, लेकिन अधिकारी इस योजना को लेकर ज़मीन तक पहुंचते ही नहीं है. किसान प्रदेश में असुरक्षित हो रहे हैं. उनके अधिकार नहीं मिल रहे हैं. कृषि मंत्री जांच कराने, सर्वे कराने की बात करते हैं, लेकिन ये हो ही नहीं रहा, सिर्फ़ बयानबाजी कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।