EXCLUSIVE : लॉकडाउन में दूध की कालाबाजारी, 200 रुपए लीटर में दूध बेचते डेयरी संचालक कैमरे में कैद, देखिये वीडियो…

सत्यपाल राजपूत, रायपुर। राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रही है. इसके मद्देनजर रविवार को पूर्ण लॉकडाउन किया गया है. जिला प्रशासन ने शहर के सभी दुकानों को बंद करने का आदेश दिया था. सिर्फ घर-घर दूध बिक्री की अनुमति दी थी, लेकिन सुबह इन नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गई. लल्लूराम डॉट कॉम के कैमरे में डेयरी संचालक की करतूत कैद हुई है. टंडन डेयरी संचालक दुकान के बाहर दूध की कालाबाज़ारी करते हुए कैद हुआ है.

टंडन डेयरी पंडित हरिशंकर शुक्ला उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शंकर नगर के पास स्थित है. यहां पर ही महंगे दामो पर दूध बेची जा रही थी. घटना रविवार सुबह 9 बजे की है. जब इसकी जानकारी लल्लूराम डॉट कॉम के रिपोर्टर को हुई तो पहले निगम को सूचित किया गया, फिर भी निगम का अमला मौके पर नहीं पहुंचा. वहीं दूध ख़रीदने पहुंचे लोगों ने कहा कि ऐसे लोगों पर तो कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

निगम के जिन अधिकारियों को लॉकडाउन को सफल बनाने की ज़िम्मेदारी दी गई है, उन्हीं अधिकारियों को कालाबाज़ारी की सूचना दी गई, लेकिन दो घंटे के बाद भी मौके पर कोई अधिकारी नहीं पहुंचे. इसके बाद कालाबाज़ारी की सूचना निगम के उच्चाधिकारियों को दी गई, फिर अधिकारी ने जोन क्रमांक तीन के कमिश्नर को कार्रवाई करने कहा गया, लेकिन दो घंटा बीत जाने के बाद भी मौके पर कोई नहीं पहुंचा. उसके बाद लल्लूराम के रिपोर्टर ने जोन कमिश्नर प्रवीण सिंह को फ़ोन लगाया, पहली बार तो फ़ोन काट दिया, फिर फ़ोन स्वीच ऑफ़ बताने लगा.

रविवार पूर्ण लॉकडाउन है और साथ ही त्योहार भी है. इसका फ़ायदा डेयरी वाले उठा रहे थे. शंकर नगर स्थित टंडन डेरी वाले आज मनमानी करते हुए दुकान बंद कर दिया. और औने पौने दामों पर दूध बेचने लगे. जब डेरी वाले से पूछा गया कि दो सौ रुपए में क्यों बेच रहे हो, इसके जवाब में उन्होंने कहा की भाई आज कमाने दो. आपको तो 200 रुपये बोल रहा हूं, कुछ देर पहले 300 रुपए में बेचा हूं.

देखिये वीडियो-

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।