यहां बस स्टैंड पर डीजल टैंक में हुआ ब्लास्ट, 3 युवक झुलसे, 1 की हालत गंभीर

दिनेश शर्मा, राजगढ़। मध्य प्रदेश के राजगढ़ बस स्टैंड के पास एक वेल्डिंग की दुकान पर एक बस के डीजल टैंक में रिपेयरिंग के दौरान टैंक में अचानक ब्लास्ट हो गया. इस ब्लास्ट की चपेट में आकर मौके पर मौजूद 3 युवकों के कपड़ों में आग लग गई. जिससे वो घायल हो गए. हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोगों की मदद से घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. जहां उनका इलाज जारी है. हालांकि एक ही हालत गंभीर बताई जा रही है.

घटना बुधवार की दोपहर करीब 3 बजे की है. जहां बस स्टैंड परिसर में ही मौजूद वेल्डिंग की दुकान में बस के टैंक में आई खराबी के बाद उसे मरम्मत के लिए रखा गया था. इस दौरान टैंक की वेल्डिंग की जा रही थी. इसी दौरान टैंक में कुछ डीजल होने के कारण अंदर ही अंदर आग लग गई. जिसे वेल्डिंग कर रहे युवक समझ नहीं पाए और गैस इस कदर अंदर बढ़ गई कि बस के मजबूत टैंक में देखते ही देखते प्रेशर से ब्लास्ट हो गया.

वहीं ब्लास्ट की आवाज सुनकर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए. इस दौरान दुकान में काम करने वाले वसीम, गनी और असलम नामक तीन युवक उसकी चपेट में आकर घायल हो गए.

युवाओं ने दिखाई दरियादिली

बस स्टैंड पर ही खड़े नयन विजयवर्गीय और ओपी मेवाड़े ने जैसे ही देखा कि ब्लास्ट होने के बाद तीनों युवक घायल होकर वहीं पढ़े हुए हैं और उनके कपड़ों में आग लग गई है. तुरंत उन्होंने तीनों को एक ऑटो रिक्शा में बैठाकर जिला अस्पताल ले गए. जहां उनका उपचार शुरु हो सका.

हाट का दिन भारी भीड़ थी मौजूद

बस स्टैंड पर जिस समय ये घटना हुई कई लोग वहां मौजूद थे. क्योंकि बुधवार को नगर में साप्ताहिक हाट लगती है. ऐसे में ग्रामीणों की संख्या भी ज्यादा थी. गनीमत रही कि जिस समय ब्लास्ट हुआ, उस समय बस के डीजल टैंक को वेल्डिंग मशीन के उपयोग में आने वाली गैस की टंकी से दूर रखी थी. अगर ब्लास्ट वेल्डिंग मशीन के टंकी के पास होता, तो घटना और भयावय हो सकती थी.

अस्पताल में इलाज जारी

घटना के प्रत्यक्षदर्शी नयन विजयवर्गीय ने बताया कि हम दुकान पर बैठे थे, जैसे ही टैंक फूटा बस स्टैंड पर बहुत तेज आवाज आई. हम मौके पर तुरंत गए. वहां, तीन युवक घायल अवस्था में पड़े थे. आग के कारण उनके कपड़े भी जल रहे थे. उनकी हालात देखकर सीधे घायलों को अस्पताल लेकर पहुंचे. फिलहाल उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.

मामले को लेकर राजगढ़ थाना प्रभारी मुकेश गोड़ का कहना है कि जैसे ही घटना की जानकारी मिली तुरंत ही पुलिस टीम को मौके पर पहुंच गई. घटना के स्पष्ट कारणों की जांच की जा रही है. फिलहाल घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।