केंद्रीय जेल में बंद खूंखार कैदियों के बीच खूनी संघर्ष, ब्लेड से हमला कर एक कैदी को किया घायल

आशुतोष तिवारी, रीवा। केंद्रीय जेल रीवा में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब आपसी रंजिश के चलते तीन कैदी आपस मे भिड़ गए। इसके बाद तीनों कैदियों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। दो कैदियों ने एक कैदी पर ब्लेड है हमला कर दिया, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया।
घटना की जानकारी लगते ही जेल प्रबंधन ने मारपीट में घयाल हुए कैदी का इलाज कराया और आरोपीयो के विरुद्ध विभिन्न धरायो के तहत कार्रवाई की। फिलहाल अमहिया थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

सोमवार की देर शाम तीन कैदी आपस मे भीड़ गए। जेल परिसर के अंदर तीनो कैदियों बीच हुआ विवाद खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया। कैदियों के बीच हुए इस खूनी संघर्ष में एक कैदी बुरी तरह जख्मी हो गया। घटना के बाद जेल प्रबंधन ने डॉक्टरों की टीम ने जेल अस्पताल में ही घयाल कैदी का इलाज किया।

इसे भी पढ़ेः बीच सड़क पर दे दना-दनः स्कूटी से जा रही युवती से टकराया शराबी, चप्पलों से की पिटाई, जमीन पर नाक रगड़वाकर मंगवाई माफी

गंभीर अपराध में सजा काट रहे तीनों कैदी
कैदी खालिक मोहम्मद और रौशन गुर्जर को गंभीर अपराध के मामले में गिरफ्तार किया था जबकि शाकिर उर्फ चच्चा को भी हत्या के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपी बेहद खूँखार और खतरनाक बताये जा रहे है।

इसे भी पढ़ेः  विवादित बयान के बाद रामेश्वर शर्मा ने राजपूत समाज से मांगी माफी, कांग्रेस बोली- भाजपा नेता का मानसिक संतुलन बिगड़ा
पुरानी रंजिश के चलते किया हमला
तीनों आरोपियों के बीच पहले से ही पुराना विवाद था। इंदौर जेल से तीनो कैदियों को रीवा के केंद्रीय जेल में शिफ्ट किया गया था। सोमवार की देर शांम तीनो कैदियों के बीच पुरानी रंजिश के चलते विवाद शुरू हो गया। इसके बाद खालिक मोहम्मद और रौशन गुर्जर ने शाकिर उर्फ चच्चा के ऊपर ब्लेड से हमला कर दिया। घटना की सूचना लगते ही जेल के अंदर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने बीच बचाव कर मामले को शांत कराया। मामले की जांच जेल प्रबंधन ने अमहिया थाना पुलिस को सौंपी है। अमहिया थाना पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न धरायो के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

इसे भी पढ़ेः MP में 16 दबंगों पर चला राजस्व विभाग का हथौड़ा, 44 एकड़ जमीन से हटाया कब्जा
जेल प्रबंधन की लापरवाही आई सामने
केंद्रीय जेल रीवा में तीन खूँखार कैदियों के बीच हुए इस खूनी संघर्ष में जेल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जेल के अंदर बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात होने के बावजूद भी कैदियों के बीच विवाद कैसे हो गया। सबसे बड़ी बात यह है की कैदियों के पास ब्लेड कहा से आया। जिससे उनके द्वारा विवाद के दौरान एक कैदी पर हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया। जेल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम होने के बाद भी इतनी बड़ी चूक कैसे हुई यह एक जांच का विषय है।

इसे भी पढ़ेः शादी करने कोर्ट पहुंचे प्रेमी जोड़े से लड़की के परिजनों ने की मारपीट, वकीलों से भाई उलझा तो कर दी जमकर पिटाई

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।