कल देश के 600 शहरों में व्यापारी शुरू करेंगे ‘चाइना, भारत छोड़ो आंदोलन’  

दिल्ली। देश में चीन की हरकतों के खिलाफ काफी गुस्सा है। ऐसे में व्यापारियों ने चीन का विरोध करने में बढ़ चढ़कर भूमिका निभाई है। अब कल व्यापारी देशभर में चीन के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेंगे।

Close Button

व्यापारी चीन के खिलाफ एक बड़ा अभियान शुरू कर रहे हैं। यह अभियान आगामी 9 अगस्त से शुरू किया जाएगा और इसको नाम दिया गया है, ‘चीन भारत छोड़ो’ दरअसल, 9 अगस्त को ही भारत छोड़ो दिवस मनाया जाता है। उसी को प्रतीक मानकर व्यापारियों ने इस दिन को चीन भारत छोड़ो दिवस के तौर पर मनाने का फैसला लिया है।

व्यापारियों के राष्ट्रीय संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कल यानि 9 अगस्त से ‘चीन भारत छोड़ो’ अभियान शुरू करने की घोषणा की है। देश के सभी राज्यों के लगभग 600 शहरों में व्यापारी चीन के खिलाफ सार्वजनिक प्रदर्शन करेंगे। कैट के महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि जिस तरह से चीन ने भारत के खुदरा बाज़ार पर चीनी उत्पादों द्वारा क़ब्ज़ा कर लिया है उसको देखते हुए चीनी उत्पादों से देश के बाज़ार को आजाद कर भारतीय बाज़ार को आत्मनिर्भर बनाना बहुत ज़रूरी है।

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।