यहां 100 फीट ऊंचे निर्माणाधीन पुल से मौत की छलांग रहे युवक, प्रशासन को बड़े हादसे का इंतजार

कपिल मिश्रा, शिवपुरी। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते यहां नदी- नाले उफान पर हैं. जिसके चलते जानमाल का खतरा बना हुआ है, लेकिन जिला प्रशासन को किसी बड़े हादसे का इंतजार है. यहां जिला प्रशासन की लापरवाही को निमंत्रण देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. जहां चढ़ती सिंध नदी में निर्माणाधीन पुल से कई युवा मौत की छलांग नजर आए. जिला प्रशासन ने अभी तक कहीं भी सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम नहीं किए हैं, चाहे वह पवा वाटर फॉल हो या कुनो नदी का तट.

इसे भी पढ़ें ः कटहल के पेड़ पर बैठे भालू ने बोला युवक पर धावा, हमले में बुरी तरह से हुआ घायल

मामला कोलारस तहसील के पचावली गांव का है. यहां पचावली ग्राम में भारी बारिश के चलते सिंध नदी उफान पर है. हालांकि यहां सावधानी के तौर पर पुलिस बल को तैनात किया गया है. बावजूद इसके यहां युवा अपनी जान से खिलवाड़ करते हुए निर्माणाधीन पुल से  100 फ़ीट की ऊंचाई से छलांग लगा रहे हैं, लेकिन उन्हें रोकने वाला कोई नहीं है. ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि किसी हादसे के बाद जिम्मेदार कौन होगा.

इसे भी पढ़ें ः दर्दनाक हादसा: दीवार गिरने से एक परिवार के 2 बच्चों की मौत, 2 की हालत गंभीर

बता दें कि जिस निर्माणाधीन पुल से ये युवा सिंध नदी में छलांग लगा रहे हैं, यह पुल पहले से ही भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुका है. सालों पहले इस पुल का भूमिपूजन हुआ था. जो आज कई सालों के बाद भी भूमि तक ही रह गया.

इसे भी पढ़ें ः फ्रेंडशिप डे पर कमलनाथ ने शिवराज को दी बधाई और जताई चिंता, कहा- पता नहीं कब तक आप कुर्सी सुरक्षित रख पाएंगे

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।