BREAKING- ज्वाइंट रेजिडेंट कमिश्नर संजय अवस्थी सस्पेंड, दिल्ली के छत्तीसगढ़ भवन से सीधे पहुंचे बस्तर

रायपुर- लंबे समय से दिल्ली में ज्वाइंट रेजिडेंट कमिश्नर संजय अवस्थी पर राज्य सरकार की गाज गिरी है. गंभीर आर्थिक अनियमितता और कर्तव्यों में लापरवाही की शिकायतों के बाद सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया है. निलंबन अवधि में संजय अवस्थी का मुख्यालय जगदलपुर कलेक्टरेट होगा.

सरकार को लंबे समय से यह शिकायत मिल रही थी कि संजय अवस्थी छत्तीसगढ़ भवन में रूकने वालों के साथ दुर्व्यवहार करते थे. अवैध तरीके से वाहनों की बुकिंग की जाती थी. मनमाने ढंग से किसी को भी बगैर एंट्री रूकने के लिए कमरा आबंटित कर दिया जाता था. इन सबके साथ आर्थिक अनियमितता के मामले में भी सरकार ने अवस्थी को दोषी माना है. शासन ने छत्तीसगढ़ सिविल सेवा(आचरण) नियम 1965 के नियम 3 के उल्लंघन के तहत यह कार्यवाही की है.

बता दें कि संजय अवस्थी राज्य गठन के पहले मध्यप्रदेश में उद्योग विभाग में कार्यरत थे. डेपुटेशन पर छत्तीसगढ़ आने के बाद राज्य सरकार ने उनका संविलियन कर लिया था. सत्ता के करीबी होने का उन्हें फायदा मिला और एक साथ दो प्रमोशन दे दिया गया.

आदेश की काॅपी-

 

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।