BREAKING- 1 करोड़ के इनामी नक्सली सुधाकरण का पत्नी नीलिमा के साथ सरेंडर, पत्नी पर भी 25 लाख रुपये का है इनाम

हैदराबाद। छत्तीसगढ़ और झारखंड में माओवादियों का नेतृत्व करने वाले एक बड़े नक्सली के आत्मसमर्पण करने की खबर आ रही है. माओवादियों की सेंट्रल कमेटी के सदस्य सुधाकरण के आत्मसमर्पण करने की खबर है. सुधाकरण के साथ ही उसकी पत्नी नीलिमा ने भी आत्मसमर्पण किया है. सुधाकरण पर 1 करोड़ रुपये और नीलिमा पर 25 लाख रुपये का इनाम है. दोनों ने तेलंगाना में आत्मसमर्पण किया है. हालांकि पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है.

माओवादियों की सेंट्रल कमेटी के सदस्य सुधाकरण को ओगू सतवाजी, बुरयार, सुधाकर और किरण सहित कई नामों से जाना जाता है. सुधाकरण और उसकी पत्नी बूढ़ा पहाड़ के उन कुख्यात 29 नक्सलियों में से एक हैं. जिनके ऊपर सरकार ने पांच लाख रुपये से एक करोड़ तक का इनाम घोषित किया है. पुलिस ने सुधाकरण पर 1 करोड़ और उसकी पत्नी नीलिमा के ऊपर 25 लाख रुपये का इनाम रखा है. बताया जा रहा है कि सुधाकरण की पत्नी नीलिमा तेलंगाना के वारांगल की रहने वाली है. बताया जा रहा है कि सुधाकरण अपनी पत्नी के साथ कोयल-शंख जोन में सक्रिय था.

माना जा रहा है कि सुधाकरण और नीलिमा के सरेंडर करने से नक्सलियों को बड़ा झटका लगेगा. नक्सली अरविंदजी की मौत के बाद सुधाकरण ही झारखंड-छतीसगढ़ में माओवादियों का नेतृत्व कर रहा था. पुलिस के अलावा NIA को भी उसकी तलाश थी. NIA ने सुधाकरण और उसकी पत्नी नीलिमा को भगोड़ा घोषित कर रखा था.

 

विज्ञापन

survey lalluram
Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।