Breaking: बिल गेट्स, बराक ओबामा, एलन मस्क समेत कई सेलिब्रिटीज के ट्विटर अकाउंट ‘हैक’ अमेरिका में अफरातफरी

दिल्ली। अमेरिका में हुए एक बड़े साइबर अटैक में देश की कई मशहूर हस्तियां शिकार बन गई। इस अटैक के बाद अमेरिकी एजेंसियों के माथे पर पसीना आ गया।
मशहूर टेक बिजनेस मैन बिल गेट्स, टेस्ला के मालिक एलन मस्क, अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, रैपर कान्ये वेस्ट समेत दुनिया के कई बड़े कारोबारियों और नेताओं के ट्विटर अकाउंट बुधवार को हैक कर लिए गए। इस तरह के कई हाई प्रोफाइल ट्विटर अकाउंट को एक साथ क्रिप्टोकरंसीज घोटाले के लिए हैक किए जाने की जानकारी सामने आई है। अचानक एक साथ इतने सेलिब्रिटीज के अकाउंट हैक होने से ट्विटर को भी खासी मशक्कत करनी पड़ी। ट्विटर ने कहा कि यह उसके लिए एक कठिन दिन है और वह इस समस्या को जल्द दुरूस्त करने के लिए काम कर रही है।
खास बात ये है कि इन सभी सेलिब्रिटीज का अकाउंट हैक कर लोगों से पैसे की डिमांड की गई। टेस्ला कंपनी के सीईओ के ट्विटर अकाउंट से भी बिटकॉइन करेंसी में भुगतान करने को कहा गया। इसे हैकिंग बिटक्वाइन स्कैम माना जा रहा है। हैक किए गए अकाउंटों पर किए गए पोस्ट में बिटक्वाइन में दान मांगा गया है। ऐसा ही माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स के अकाउंट से भी किया गया। इन मशहूर हस्तियों के अकाउंट से पोस्ट किए गए यह ट्वीट कुछ ही मिनट बाद डिलीट हो गए लेकिन इसके बाद कई मशहूर हस्तियों के अकाउंट धड़ाधड़ हैक होने लगे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।