BREAKING : फिल्मी तरीके से हुई छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी चोरी की वारदात के आरोपी गिरफ्तार, ढ़ाई करोड़ से ज्यादा के सोना-हीरा-जवाहरात बरामद

चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग। सूबे के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के जिले में हुई छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी चोरी की घटना को सुलझाने में दुर्ग पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने 72 घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे नगदी समेत चोरी का सोना-जवाहरात बरामद कर लिया है.

किसी फिल्मी कहानी की तरह अज्ञात चोरों ने बीते मंगलवार को भिलाई के सबसे पॉश मार्केट में शुमार आकाशगंगा स्थित पारख ज्वेलर्स में 2 करोड़ 69 लाख रुपये मूल्य के सोने-चांदी और हीरे जवाहरातों पर अपना हाथ साफ कर दिया था. मामले का खुलासा बुधवार को होने के बाद हड़कंप मच गया. चोरो नें 100 सीसीटीवी कैमरे और कई सुरक्षा गार्डों व पुलिस को धत्ता बताकर उनके नाक के नीचे इतनी बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया था.

घटना की जानकारी लगते ही आनन-फानन में आईजी विवेकानंद सिन्हा, एसएसपी अजय यादव, फॉरेंसिक एक्सपर्ट सहित पुलिस विभाग के सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे. आईजी-एसएसपी को देखकर चोरी गए जवाहरातों की कीमत के संबंध में कयास लगाया जाता रहा, देर शाम तक दुकान संचालकों ने चोरी गए सोना चांदी और नगदी का जो आंकड़ा दिया गया वो पूरे विभाग के होश उड़ाने वाला था. जो आंकड़ा पुलिस को दिया गया उसके मुताबिक चोरी ढ़ाई करोड़ से कहीं ज्यादा का था.

गृहमंत्री के इलाके में हुई छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी चोरी की वारदात ने अफसरों के हाथ-पांव फुला दिये. सुपेला थाना से महज आधा किलोमीटर की दूरी पर यह वारदात हुई थी. यहां ज्वेलर्स के कई बड़े-बड़े शो रुम के अलावा कई नामी गिरामी कंपनियों के भी शो रूम मौजूद हैं. मामले को पुलिस ने बड़े चैलेंज के रुप में लिया. सायबर, क्राइम सहित सभी टीमें इस मामले में लगा दी गई. जिसका नतीजा यह निकला कि तीन दिन के भीतर पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा और उनके पास से 5 किलो 558 ग्राम सोना व नगद रुपये बरामद कर लिया है. गिरफ्तार किये गए आरोपी का नाम लोकेश बताया जा रहा है. इस पूरे मामले का खुलासा दुर्ग आईजी और एसएसपी अब से कुछ देर में पुलिस कंट्रोल रुम में करने जा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।