BREAKING : सतरेंगा में राज्य कैबिनेट की 23 फरवरी को होने वाली बैठक रद्द ! यह है वजह

रायपुर। बजट सत्र के एक दिन पहले कोरबा जिले के पर्यटन स्थल सतरेंगा में 23 फरवरी को होने वाली भूपेश कैबिनेट की बैठक रद्द होने की खबर आ रही है. मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक बैठक को रद्द कर दिया गया है.

बैठक रद्द करने के पीछे वजह पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की माताजी का निधन होना बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि मां राजमाता देवेन्द्र कुमारी सिंहदेव के निधन के बाद 13 दिनों तक होने वाले कार्यक्रम में सिंहदेव व्यस्त रहेंगे, जिसकी वजह से सतरेंगा में नदी के बीच बड़े बोट में होने वाली इस बैठक को रद्द कर दिया गया है. चूंकि 24 फरवरी से बजट सत्र का आयोजन होना है लिहाजा कैबिनेट बैठक की नई तारीख अभी तय नहीं की गई है.

आपको बता दें सतरेंगा में होने वाली बैठक को लेकर जिला प्रशासन द्वारा बड़ी तेजी से तैयारियां की जा रही थी. सरकार ने सतरेंगा को राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने की नीति के तहत चुना गया था. सतरेंगा हसदेव नदी के तट पर बसा है, बांगो डैम के दायरे में आने से यह डुबान वाले क्षेत्र में शुमार हो गया है. जिसकी वजह से यह एक टापू सा बन गया है. जिसकी प्राकृतिक छटा देखते ही बनती है और यहां बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं.

राजधानी के बाहर कोरबा के सतरेंगा में होगी भूपेश कैबिनेट की बैठक, जानिये क्यों चुना इस क्षेत्र को और क्या है इसकी खासियत

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।