BREAKING : 41 साल बाद भारत हॉकी के सेमीफाइनल में, ब्रिटेन को दी 3-1 से शिकस्त

टोक्यो। भारत के लिए रविवार का दिन उम्मीदों और उल्लास से भरा रहा. पीवी सिंधु के बैडमिंटन में कांस्य पदक दिलाए जाने के बाद भारत ने हॉकी में ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से पराजित कर 41 साल बाद ओलंपिक के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है. इस जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों के आंसू झलक पड़े.

टक्यो के ओई हॉकी स्टेडियम में ग्रेट ब्रिटेन के साथ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत से शुरू से ही बढ़त बना ली थी. भारत की ओर से पहला गोल दिलप्रीत सिंह ने 7वें मिनट पर गोल कर ब्रिटेन पर दबाव बना दिया. दूसरे क्वार्टर में भी भारत ने अपना दबदबा बनाए रखा और 16वे मिनट में गुरजंत सिंह ने गोल दागकर बढ़त को 2-0 कर दिया.

इसे भी पढ़ें : टोक्यो ओलंपिक: पीवी सिंधु ने दिलाया भारत को दूसरा पदक, चीनी खिलाड़ी को किया पराजित

तीसरे क्वार्टर में ब्रिटेन ने हासिल करने की कोशिश की. एक के बाद एक तीन पेनाल्टी कार्नर हासिल किया, और सेमुअल इयान वार्ड ने गोल कर भारत की बढ़त को कम कर दिया. लेकिन चौथे क्वार्टर में भारत ने फिर जोरदार खेल दिखाया और खेल खत्म होने से तीन मिनट पहले हार्दिक सिंह ने गोल दागकर भारत को 3-1 से आगे कर दिया. इसके साथ ही भारत ने जीत हासिल कर 41 साल बाद पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

इसे भी पढ़ें : पड़ताल: ओलंपिक में जीतने वाले खिलाड़ियों को क्या वाकई में मिल रहा है स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक… 

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।