कोरोना का बिजनेस पर असर दिखना शुरू, ब्रिटिश एयरवेज निकालने जा रही 28 हजार कर्मचारी

दिल्ली। कोरोना वायरस ने पूरी दुनियाभर के कारोबार और जिंदगी को बुरी तरह से प्रभावित किया है। दुनियाभर में फैक्ट्रियों में उत्पादन महीनों से बंद है। अब इसका असर दिखना शुरू हो गया है।

कोरोना वायरस के कहर से न सिर्फ आम आदमी बल्कि हरकोई प्रभावित हो रहा है। इसने दुनियाभर की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है। इस बीच बिजनेस जगत से जुड़ी बुरी खबर है। कोरोना ने एयरलाइंस बिजनेस को भी बुरी तरह प्रभावित किया है। इसका असर लगभग सभी एयरवेज के कामकाज पर पड़ा है। अब दुनिया की जानी मानी एयरलाइंस ब्रिटिश एयरवेज भी इससे प्रभावित हो गई है।

दरअसल, कोरोना के कारण बुरी तरह से बिजनेस प्रभावित होने के कारण ये कंपनी अपने 28 हजार कर्मचारियों को अस्थायी रूप से निकालने जा रही है। कंपनी की ट्रेड यूनियन यूनाइट ने यह घोषणा की।

यूनाइट ब्रिटिश एयरवेज के हजारों कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करती है। यूनाइट ने कहा कि कंपनी ने फैसला लिया है कि करीब 28 हजार कर्मचारियों को फिलहाल काम से निकाला जाएगा। हालात बेहतर होने पर इन लोगों को फिर से काम पर रख लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।