whatsapp

Budget 2023 : यह बजट जनता के हितों पर कुठाराघात करने के समान – ब्रजलाल खाबरी

लखनऊ. यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ब्रजलाल खाबरी ने आम बजट को बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि यह बजट जनता के हितों पर कुठाराघात करने के समान है.

खाबरी ने कहा कि केंद्र सरकार ने एक बार फिर बजट के माध्यम से जुमलों पर पर्दा डालने का प्रयास किया है. बजट पूरी तरह मध्यम वर्ग, श्रमिक, किसान, युवा, महिला तथा छात्र विरोधी है. बजट में किसानों की एमएसपी की बात नहीं की गई है. रेलवे को पूरी तरह नजर अंदाज किया गया है. आधे से ज्यादा आबादी ग्रामीण क्षेत्रों में बसती है, लेकिन उनके लिए कुछ नहीं किया है. ये बहुत ही निराशाजनक बजट है. टैक्स स्लैब में बदलाव अच्छा है लेकिन सरकार बताएं कि गरीब, किसान, बेरोजगारों को क्या दिया गया है.

इसे भी पढ़ें – Union Budget 2023: बजट पर अखिलेश यादव ने कसा तंज, कहा- BJP ने पहले कुछ नहीं दिया तो अब…

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हर गरीब को आवास, किसानों की आमदनी दुगनी, बुलेट ट्रेन, युवाओं को सालाना दो करोड़ रोजगार, महिला सुरक्षा जैसे बड़े बड़े वादों पर वत्ति मंत्री ने कुछ नहीं कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है. बजट एक तरफ जहां कुछ बड़े पूंजीपतियों केन्द्रित है, वहीं दूसरी तरफ बजट पूरी तरह निराशावादी और देश के विकास को रसातल में ले जाने वाला है. इस बजट से आम जनता की जो उम्मीदे थीं वह धूल धूसरित हो गई हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Back to top button