Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007


लखनऊ. यूपी सरकार ने पुलिस विभाग में 100 दिन के भीतर ही 10,000 पुलिसकर्मियों को भर्ती करने की बात कही है. विधानसभा चुनाव में उठे रोजगार के मुद्दे को लेकर सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है, साथ ही कानून व्यवस्था को मजबूत बनाए रखने के लिए पुलिस विभाग में भर्ती सरकार करने जा रही है.

गुरुवार को सीएम योगी ने सभी बोर्ड के कार्मिकों के साथ बैठक करके भर्ती निकालने के आदेश जारी कर दिए है.पहली पाली की भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने गुरुवार को इस भर्ती परीक्षा को करवाने के लिए टेंडर नोटिस जारी कर दिया.

विभाग द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर के 66 पद, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के 143 पद और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के 34 पदों पर भर्ती निकाली गई है. बोर्ड ने भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए विभिन्न परीक्षा एजेंसी कंपनियों से टेंडर के माध्यम से निविदाएं आमंत्रित की हैं.

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने इस भर्ती परीक्षा के टेंडर के संबंध में आरएफक्यू वेबसाइट पर जारी कर दिया है. यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने कहा है कि टेंडर के लिए निविदाएं 25 अप्रैल सुबह 10 बजे से 2 बजे के बीच बोर्ड ऑफिस में आकर जमा कराईं जा सकती हैं. आरएफक्यू के संबंध में कोई भी प्रश्न 11 अप्रैल तक पूछा जा सकता है.

टेंडर नोटिस में यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड मोड (सीबीटी) से कराई जाएगी. इसमें करीब एक लाख अभ्यर्थियों के बैठने की उम्मीद है. टेंडर नोटिस में यह भी बताया गया है कि आवदेन की इच्छुक कंपनियों में क्या-क्या योग्यता होनी चाहिए. टेंडर प्रक्रिया खत्म होने के बाद एग्जाम एजेंसी का चयन होगा, जो इस परीक्षा के आयोजन का जिम्मा संभालेगी. इसके बाद ही नोटिफिकेशन जारी होगा और आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो सकेगी.