बस संचालकों को नहीं काटने पड़ेंगे आरटीओ का चक्कर, परिवहन विभाग ने स्पेशल परमिट किया ऑनलाइन

रायपुर। बस संचालकों को सुविधा देने हेतु परिवहन विभाग स्पेशल परमिट को पूर्णतः ऑनलाइन करने जा रहा है। शादी, पिकनिक, मेला और तीर्थयात्रा के विशेष कार्य हेतु लिए अस्थायी रूप से परमिट लेना पड़ता है । अस्थायी परमिट के लिए बस संचालक को जिला परिवहन कार्यालय में अधिकारियों के दफ्तर के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। अस्थायी परमिट बस संचालक अब घर बैठे आसानी से ले सकेंगे।

ज्ञात हो कि वर्तमान में विवाह, पिकनिक, मेला और तीर्थयात्रा जाने के लिए स्पेशल परमिट जारी होता है। परिवहन विभाग सरलीकरण करने के लिए परमिट के सम्पूर्ण प्रक्रिया को ऑनलाइन कर रहा है। बस संचालक www.parivahan.gov.in पर जाकर खुद फार्म भरकर स्पेशल परमिट ले सकेंगे।

बस संचालक के द्वारा स्पेशल परमिट के आवेदन से लेकर परमिट हेतु टैक्स और फ़ीस पटाने की सुविधा ऑनलाइन उपलब्ध रहेगी । आवेदन पस्चात परमिट स्वतः अनुमोदित भी हो जाएगा जिसको बस संचालक डाउनलोड कर सकते है । उपरोक्त सरलीकरण करने से ना सिर्फ़ बस संचालकों को घर पहुँच परमिट सुविधा उपलब्ध रहेगी बल्कि परिवहन कार्यालय आने से मुक्ति मिलेगी जिससे की कोरोना संक्रमण के रोकथाम में भी सहायता मिलेगी ।

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।