उपचुनावः मुस्तैदी के साथ सुरक्षाबल के जवान रहेंगे तैनात, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने की सुरक्षा और कानून व्यवस्था की समीक्षा

रायपुर। विधानसभा उप निर्वाचन के अंतर्गत दंतेवाड़ा में होने जा रहे उप निर्वाचन की तैयारी और सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने गहन समीक्षा की है. समीक्षा के दौरान उन्होंने सुरक्षा संबंधी उपायों को लेकर राज्य पुलिस और केंद्रीय रिजर्व बल पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

दंतेवाड़ा विधानसभा उप निर्वाचन में सुरक्षा और कानून व्यवस्था के संदर्भ में चर्चा के दौरान पुलिस महानिरीक्षक रायपुर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस के पुलिस महानिरीक्षक द्वारा अवगत कराया गया कि निर्वाचन कार्य शांतिपूर्वक, सफलतापूर्वक और स्वतंत्रतापूर्वक ढंग से कराए जाने हेतु तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी. पूरी मुस्तैदी के साथ सुरक्षा बल के अधिकारी और जवान हर जगह तैनात रहेंगे. अभ्यर्थी और राजनीतिक दलों के प्रचारकों के दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में दौरे के दरमियान उन्हें सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराए जाने के आवश्यक इंतजाम किये गये है. वहीं मतदान और मतगणना के दौरान की जाने वाली सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी बैठक में गहन चर्चा की गई. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने उप निर्वाचन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को अहम निरूपित करते हुए आवश्यक सतर्कता भी बरतने के निर्देश दिए हैं. मीडिया कार्मिकों से भी आग्रह किया गया है कि वे दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में सुरक्षा के मद्देनजर स्थानीय पुलिस को सूचना देकर समाचार संकलन व कवरेज का कार्य आसानी से कर सकते है.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में हुई इस महत्वपूर्ण बैठक में संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी समीर बिश्नोई, पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज डॉ आनंद छाबड़ा, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के पुलिस महानिरीक्षक और सीपीएफ के नोडल अधिकारी जी. एच.पी. राजू पुलिस उपपुलिस महानिरीक्षक विशेष आसूचना शाखा एवं नक्सल अभियान सुंदर राज पी .सुरक्षा मामलों के उप पुलिस महानिरीक्षक अजय यादव और सुरक्षा तथा कानून व्यवस्था से जुड़े अधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।