पापा ने छुड़वा दी थी पढ़ाई, अब कैब चलाकर पढ़ाई कर रही 19 साल की कोमल… ये खबर Share कर करें उसकी मदद

शाहरुख खान ने ओम शांति ओम (Om Shanti om) फिल्म में कहा था कि अगर पूरी शिद्दत से किसी चीज को चाहो तो सारी कायनात आपको उससे मिलाने में जुट जाती है. हालांकि सिर्फ चाहने से कुछ नहीं होता है, उसे पाने के लिए कड़ी मेहनत भी करनी पड़ती है. कई लोग होते हैं जो थोड़ी सी परेशानी आते ही अपने लक्ष्य से भटक जाते हैं या फिर सुविधाओं का अभाव देखकर लक्ष्य को छोड़ देते हैं लेकिन 19 साल की कोमल उन लोगों में शामिल नहीं है. कोमल की कहानी हर उस शख्स खासकर लड़कियों के लिए प्रेरणा है जो जीवन में कुछ करना चाहते हैं.

दरअसल 19 साल की कोमल 12वीं क्लास में पढ़ रही है. वह अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए पिछले एक साल से ऊबर कैब चला रही है. इससे कमाए पैसों से वह अपनी पढ़ाई पूरी करने में लगी है.

कोमल के 2 बड़े और 1 छोटा भाई है. उसके पिता नहीं चाहते कि लड़की पढ़ाई करे तो उन्होंने बीच में ही कोमल की पढ़ाई छुड़वा दी थी लेकिन कोमल की जिद थी कि वह पढ़ाई जारी रखेगी. बस इसीलिए वह कैब चलाने लगी और अपनी पढ़ाई कर रही है.

ऐसे सामने आई कोमल की कहानी

इस खबर के सामने आने के पीछे फेसबुक यूजर ओलिविया डेका का हाथ है. ओलिविया ने 13 नवंबर को एक फेसबुक पोस्ट किया.

फेसबुक पोस्ट में ओलिविया लिखती हैं, ‘मैंने साकेत से गुड़गांव के लिए कैब ली और यह बहुत शानदार रही क्‍योंकि मेरी कैब ड्राइवर एक छोटी सी लड़की थी जिसके सपने बहुत बड़े हैं.’

अपनी यात्रा के दौरान ओलिविया ने कोमल से कई बातें कीं. उस बातचीत का एक हिस्सा अपने पोस्ट में भी शेयर किया है. ओलिविया की पोस्ट के मुताबिक, कोमल ने कहा,’अभी तो कॉलेज जाना है और लाइफ में बहुत कुछ करना है. पापा नहीं चाहते मैं पढ़ाई करूं या ऊबर चलाऊं लेकिन मैं किसी की नहीं सुनती.’ कोमल आगे कहती हैं, ‘मैं खुद कुछ करना चाहती हूं और कर भी रही हूं. लोग क्या कहते हैं मैं इग्नोर कर देती हूं.’

लोग कर रहे कोमल के जज्बे को सलाम

अपनी पोस्ट के आखिर में ओलिविया ने लिखा और कहा कि ‘मैं कोमल से हमेशा जुड़ी रहूंगी. मुझसे जितना हो सकेगा, मैं कोमल की उतनी मदद करूंगी. मैंने कोमल से सेल्फी के लिए कहा क्योंकि मैं अब उसकी फैन हो गई हूं.’

ये पोस्ट शेयर करने के बाद यह पोस्ट वायरल हो गया. पोस्ट पर 18 हजार से अधिक रिऐक्शन हैं. साथ ही इसे लगभग 12000 बार शेयर किया गया है. लोगों ने कमेंट में कोमल के जज्बे को सलाम किया है. कई ने लिखा कि कोमल बाकी लड़कियों के लिए एक प्रेरणा है.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।