आज मोदी पहली बार करेंगे कैबिनेट की मीटिंग, लिये जा सकते हैं कई बड़े फैसले

दिल्ली. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की कैबिनेट की पहली बैठक आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होगी।

माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री अपनी सरकार के रोडमैप को सामने रखते हुए लघु व दीर्घकालिक एजेंडे पर चर्चा कर सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री आज ही मंत्रिपरिषद के साथ भी बैठक करेंगे जहां वह मंत्रालयों को चलाने में राज्य मंत्रियों की भूमिका रेखांकित कर सकते हैं। मोदी कैबिनेट की बैठक आज शाम 4 बजे जबकि मंत्रिपरिषद की बैठक 5 बजे हो सकती है।

कैबिनेट बैठक की बात करें तो इसमें 5 जुलाई को संसद में पेश किए जाने वाले केंद्रीय बजट की तैयारियों पर चर्चा संभावित है। आपको बता दें कि केंद्रीय बजट प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई वाली नई राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के इरादे का पहला बयान होगा। इसमें सरकार की अगले 5 वर्षो की सोच का व्यापक खाका खींचे जाने की संभावना है।

केंद्रीय कैबिनेट बुधवार को तीन तलाक पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक नए विधेयक को मंजूरी दे सकती है। कैबिनेट से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को होने वाली बैठक में यह विधेयक चर्चा के लिए रखा जाएगा। एक बार संसद से मंजूरी मिलने के बाद यह प्रस्तावित विधेयक इस साल की शुरुआत में लागू किए गए तीन तलाक अध्यादेश का स्थान लेगा।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।