CAG की रिपोर्ट कांग्रेस सरकार की ईमानदारी का आईना: सरकार पर भ्रष्टाचार के एक आरोप लगाने की स्थिति में नहीं बीजेपी- सुशील आनंद

रायपुर। सीएजी (CAG) की रिपोर्ट पर भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है. इस पर प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि सीएजी की रिपोर्ट के आधार पर भाजपा कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार के एक भी आरोप नहीं लगा पाई, क्योंकि महालेखाकार की रिपोर्ट में ऐसी कोई भी गड़बड़ियां है ही नहीं, जिस पर भाजपा कोई आरोप लगा सके. इसके पहले 15 सालों तक रमन सरकार के समय CAG की रिपोर्ट के आधार पर तत्कालीन रमन सरकार पर भ्रष्टाचार के अनेकों प्रमाणिक आरोप लगे थे. यह कांग्रेस की ईमानदार और पारदर्शी सरकार देने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है.

भाजपाई राज्य पर कर्ज के बोझ बढ़ने का रोना रो रहे, लेकिन यह भूल रहे कांग्रेस सरकार ने भले खुद कर्ज लिया. लेकिन राज्य के लाखों किसानों को कर्ज मुक्त कर उन्हें आत्महत्या जैसे आत्म घाती कदम उठाने से बचा लिया, जो रमन राज में 15 साल हो रहा था. भूपेश सरकार ने कर्ज ले कर राज्य के आम आदमी की शशक्तता के दरवाजे खोले धान को समर्थन मूल्य में खरीदने से ले कर राजीव गांधी किसान न्याय योजना में किसानों की सहायता की गई.

लघुवनोपज खरीद कर आदिवासी समुदाय को शसक्त बनाया. भाजपाई राज्य की जीडीपी पर बयान बाजी कर रहे उन्हें देश की जीडीपी से छत्तीसगढ़ की जीडीपी का तुलनात्मक अध्ययन करना चाहिए, तब समझ आएगा कि मोदी राज में देश की जीडीपी ऋणात्मक हो रही तब भी छत्तीसगढ़ की जीडीपी राष्ट्रीय औसत से बेहतर है.

प्रदेश कांग्रेस के मुख्यप्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा CAG की रिपोर्ट का या तो तथ्यात्मक विश्लेषण नहीं कर पाई या सीएजी की रिपोर्ट के तथ्य भाजपा नेताओं के पल्ले ही नहीं पड़े. भाजपा नेता आरोप लगा रहे कि राज्य के कुल राजस्व आय का 53 फीसदी हिस्सा केंद्र का है. भाजपा नेता इस आरोप को लगाने के पहले इस तथ्य को भूल गए की देश में जीएसटी लागू होने के बाद राज्यों को मिलने वाले कुल टेक्स का बड़ा हिस्सा केंद्र के पास जाता है. केंद्र उसको राज्यों को क्षतिपूर्ति के साथ वापस करता है. यह छत्तीसगढ़ ही नहीं देश के सभी राज्यों के साथ होता है. हास्यस्पद है. भाजपाई इसमें भी मोदी सरकार की पीठ ठोक रहे है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।