कप्तान धोनी ने खुद बताया कि आखिर वो क्या वजह थी जो आखिरी ओवर जडेजा से करवानी पड़ी ?

स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल सीजन 13 में शनिवार को दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया और इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने तूफानी खेल दिखाया और 5 विकेट से जीत दर्ज की मैच के आखिरी ओवर में 17 रन की जरूरत थी और आखरी ओवर करने के लिए कप्तान एमएस धोनी ने रविंद्र जडेजा को बुलाया जिसके बाद सभी ने हैरानी व्यक्त की कि आखिर रविंद्र जडेजा को आखिरी ओवर क्यों दिया गया,  रविंद्र जडेजा के आखिरी ओवर में अक्षर पटेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 3 सिक्सर लगाकर टीम को जीत दिला दी और इस तरह से दिल्ली कैपिटल्स की टीम 5 विकेट से मैच जीतने में कामयाब रही मैच खत्म होने के बाद कप्तान एमएस धोनी ने इस बात का खुलासा किया कि आखिर वह क्या बात थी जिसकी वजह से उन्हें रविंद्र जडेजा को गेंदबाजी करानी पड़ी.

Close Button

कप्तान एमएस धोनी ने कहा ब्रावो फिट नहीं थे वह मैदान से बाहर गए और फिर वापस नहीं आए मेरे पास जडेजा या फिर कर्ण शर्मा से गेंदबाजी कराने का विकल्प था मैंने जडेजा को चुना धोनी ने कहा शिखर का विकेट काफी अहम था लेकिन हमने कई बार उनका कैच टपका दिया उन्होंने बल्लेबाजी करना जारी रखा और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी अच्छा था दूसरी पारी में विकेट भी थोड़ा आसान था हम लेकिन धवन से क्रेडिट वापस नहीं ले सकते हैं धोनी ने आगे कहा कि पिच के आसान होने के कारण स्थिति उनके लिए मुश्किल हो गई उन्होंने कहा पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के 10 रन कम बने जबकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के 10 रन ज्यादा बनाए.

गौरतलब है कि तीन जीवनदान का फायदा उठाते हुए शिखऱ  धवन ने नाबाद शतक जड़ दिया उन्हें जीवनदान मिला जब दीपक चाहर ने उनका कैच मिस किया, फिर इसके बाद ब्रावो की गेंद पर धोनी ने उनका मुश्किल कैच छोड़ दिया, और फिर तीसरा कैच रायुडू ने छोड़ा.

गौरतलब है कि शिखर धवन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शानदार शतक की पारी खेली और 58 गेंद में नाबाद 101 रन ठोक दिए पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया शिखर धवन के आईपीएल करियर का यह पहला शतक था उनके इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच से भी नवाजा गया.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।