कप्तान कोहली ने मोहम्मद शमी की जमकर की तारीफ, प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव को लेकर कही बड़ी बात

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार से शुरू होने जा रहा है जिस पर सबकी नजर है, उससे पहले कप्तान कोहली ने पिछले मैच की दूसरी पारी में 5 विकेट लेकर सबको अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की है तो वहीं चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भले ही बेहतर खेल दिखा रहे हैं लेकिन आखिर क्यों उन्हें टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही है, इस पर भी उन्होंने खुलकर बात की है.

कप्तान कोहली मोहम्मद शमी की गेंदबाजी से काफी प्रभावित हैं, मोहम्मद शमी को लेकर कप्तान कोहली ने कहा कि अब वो और अधिक जिम्मेदारी के साथ खेल रहे हैं, हमें अब कुछ बताने की जरूरत नहीं है। हमें अब ये कहने की जरूरत नहीं होती है कि उन्हें हमारे लिए किस तरह का स्पेल डालना है, जब उन्हें गेंद सौंपी जाती है तो वो मैच की परिस्थिति को अच्छे से समझते हैं.

मोहम्मद शमी की तारीफ करते हुए कप्तान कोहली आगे कहते हैं कि सपाट और बिना मदद वाली पिचों से भी सीम मूवमेंट हासिल करने की कला उन्हें विशेष बनाती है, हम जिस तरह की पिचों पर खेलते हैं मुझे नहीं लगता कि कोई भी शमी अहमद की तरह सीम मूवमेंट हासिल करने में सफल रहता है, वो ऐसे खिलाड़ी हैं जो विपरीत परिस्थितियों में भी मैच के रूख को पूरी तरह से पलट देते हैं, आप उनके कौशल को देख सकते हैं, खास कर दूसरी पारी में जब मुश्किल स्थिति होती है, तब वो हर बार अपना काम बेहतर तरीके से करते हैं.

कुलदीप यादव को लेकर बोले कोहली

कुलदीप यादव को लेकर विराट कोहली ने कहा कि उन्हें पता है कि वो प्लेइंग इलेवन से क्यों बाहर हैं। कुलदीप यादव टीम इंडिया के सफल फिरकी युवा गेंदबाजों में से एक हैं, अपने पिछले टेस्ट मैच में कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 5 विकेट हासिल किया था, जिसके बाद से वो प्लेइंग  इलेवन से बाहर हैं, इस पर कोहली ने कहा है कि उन्हें पता है कि वो क्यों प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं, कप्तान ने आगे कहा कि टीम में कोई भी स्वार्थी नहीं है, और हर कोई ये सोचता है कि वो टीम के लिए क्या कर सकता है, कुलदीप के बारे में ऐसा ही है, वो समझता है कि भारत में खेलते समय अश्विन और जडेजा ही हमारी पहली पसंद होंगे क्योंकि वो बल्ले से भी योगदान देने में काबिल हैं.

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में काफी लचीलापन देखने को मिला है, समय समय पर टीम के प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिलते रहा है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।