सावधान! कस्टमर केयर के नाम से ठगों ने बनाए फर्जी हेल्पलाइन नंबर, PhonePe के जरिए 1 लाख 25 हजार की ठगी

हेमंत शर्मा,रायपुर। ठगों ने ठगी करने का नया पैतरा अपना लिया है. जिन कस्टमर केटर से आप सुझाव लेते है उन्हीं कस्टमर केयर का फर्जी हेल्पलाइन नंबर निजात कर लोगों को अपने ठगी का शिकार बना रहे हैं. ऐसा ही ताजा मामला राजधानी रायपुर के चंगोराभाठा से निकलकर सामने आया है. ठगी का शिकार हुई डोमेश्चरी देवांगन फोन पे में पैसे ट्रांसफर कर रही थी तभी पैसा पेंडिंग हो गया औऱ कस्टमर केअर में फोन लगाया. बातचीत करने पर उनकी ओर से एक मेसेज में लिंक आया जिसे क्लिक करने कहा गया औऱ क्लिक करते ही खाते से 1 लाख 25 हज़ार रुपए उड़ गए. पीड़िता ने मामले की शिकायत डीडी नगर थाने में की है.

पुरानी बस्ती सीएसपी कृष्ण कुमार पटेल ने बताया कि पीड़िता डोमेश्चरी देवांगन ऑनलाइन शॉपिंग करते समय ठगी का शिकार हुई है. फोन पे पर पैसा ट्रांसफर करते समय पेंडिंग दिखाया उसके बाद उसने कस्टमर केयर को फोन लगाया. फोन लगाने के बाद प्रार्थी को एक नया एप अपलोड करने के नाम से कुछ पासवर्ड आया उस पासवर्ड को पीड़िता द्वारा बताने पर उनसे तीन बार एक लाख पच्चीस हजार की ठगी की गई है. यह ऑनलाइन ठगी है जिस पर थाना डीडीनगर में 420 के तहत अपराध दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा कि आधुनिक जमाना है अभी की स्थिति में अधिकतर लोग ऑनलाइन बैंकिंग का इस्तेमाल कर रहे है. जिसमें सावधानी बरतने की जरूरत है. आए दिन जीतने शॉपिंग ऑनलाइन के माध्यम से हो रही है. कभी भी हम ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करते है तो एक ओटीपी आता है वो ओटीपी को किसी को शेयर न करें. मोबाइल में मैसेज आता है जो एक लिंक होता है, तो उसे एक्सेप्ट ना करे और करे भी तो पढ़ कर करे.

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।