Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

सत्यपाल राजपूत, रायपुर। छत्तीसगढ़ के छात्रों को बड़ी राहत देने वाली खबर सामने आई है. राज्य शासन द्वारा विशेष अभियान के तहत शिविर आयोजित कर निर्धारित समय-बद्ध कार्यक्रम के अनुसार विद्यार्थियों को स्कूल में ही स्थाई, जाति और निवास प्रमाण-पत्र तैयार कर वितरीत करने के निर्देश दिए गए हैं. पत्र मंत्रालय महानदी भवन स्थित सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा प्रदेश के सभी कलेक्टरों को जारी कर दिया गया है.

पत्र में कहा गया है कि प्रदेश के विभिन्न जिलों की शालाओं में अध्ययनरत अनुसूचित जाति, जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं के जाति प्रमाण पत्र एवं निवास प्रमाण पत्र समय पर प्राप्त किए जाने में कठिनाई हो रही है, जिसके कारण इन वर्ग के विद्यार्थियों को उच्च कक्षा/शिक्षा एवं शासकीय सेवाओं में नियुक्ति के लिए आवेदन भरने एवं प्राप्त होने दिक्कत हो रही है.

इस संबंध में प्रदेश के सभी शासकीय-निजी स्कूलों एवं केन्द्रीय बोर्ड की स्कूलों में कक्षा छठवीं से बाहरवीं तक अध्ययनरत अनुसूचित जाति, जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों के जाति एवं निवास प्रमाण-पत्र उपलब्ध कराने के लिए उनकी स्कूलों में अध्ययनरत होने के दौरान ही विशेष अभियान के तहत जाति निवास प्रमाण पत्र तैयार कर स्कूल में ही वितरीत करने को कहा गया है.