चीनी वस्तुओं के खिलाफ कैट का राष्ट्रीय अभियान, दिसंबर 21 तक एक लाख करोड़ रुपए का आयात कम करने का लक्ष्य, आम लोगों के साथ व्यापारियों को करेंगे जागरूक

हेमंत शर्मा  रायपुर। चीन के खिलाफ देशभर में गर्म हो रहे माहौल के बीच कॉन्फडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के लिए बुधवार से अपने राष्ट्रव्यापी अभियान की शुरुआत कर दी है. कैट ने दिसंबर 2021 तक चीनी वस्तुओं के आयात को 1 लाख करोड़ रुपए कम करने का लक्ष्य रखा है.

Close Button

कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर परवानी, कार्यकारी अध्यक्ष मंगेलाल मालू, विक्रम सिंहदेव, महामंत्री जितेंद्र दोशी, कार्यकारी महामंत्री परमानंद जैन, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल और प्रवक्ता राजकुमार राठी ने बताया कि चीन के भारत विरोधी रवैये को देखते हुए संगठन ने आज से देशभर में चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का राष्ट्रीय अभियान – भारतीय सामान – हमारा अभिमान – की शुरुआत की है. इस अभियान के जरिए दिसंबर 2021 तक चीनी निर्मित सामानों के आयात को एक लाख करोड़ रुपए तक कम करने का लक्ष्य रखा गया है.

कैट का यह अभियान देश के स्थानीय और कुटीर उद्योग को बढ़ावा देने के लिए और इन उद्योगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए है. अभियान के प्रथम चरण में ऐसे 3000 सामानों की सूची बनाई गई है, जिसका चीन से आयात किया जाता है, और यह लंबे समय से भारत में इसका निर्माण हो रहा है. अभियान के तहत आम लोगों के साथ व्यापारियों को भी चीनी वस्तुओं को छोड़कर भारतीय उत्पाद को खरीदने और बेचने

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।