गडकरी के 5 रुपये किलो गोबर बिकने वाले बयान पर बोले CM भूपेश बघेल- ‘ये उन लोगों के मुंह पर गोबर पड़ा है जो सवाल उठा रहे थे’

भूपेश सरकार के गोबर खरीदे जाने के फैसले के बाद पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने कहा था, गोबर को राजकीय चिन्ह बना देना चाहिए

रायपुर. केंद्र सरकार द्वारा गोबर 5 रुपये होने पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बयान पर  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि ये गोबर उन लोगों के मुंह पर पड़ा है जो इसे लेकर सवाल उठा रहे थे. निशाने पर अजय चंद्राकर थे. शिर्डी जाने से पहले एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि वे अजय चंद्राकर की तरह नहीं बोल सकते कि गोबर को राजकीय चिन्ह बना दिया जाए.

गौरतलब है कि जब छत्तीसगढ़ सरकार ने गोबर 2 रुपये में खरीदना शुरु किया तब बीजेपी के अजय चंद्राकर ने गोबर को राजकीय चिन्ह बनाने की बात कही थी. इसी बयान को लेकर भूपेश बघेल ने प्रतिक्रिया दी है. भूपेश बघेल के इस बयान पर फिलहाल अजय चंद्राकर ने कोई भी प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया है.

देखिये सीएम बघेल ने क्या कहा …

गौरतलब है केंद्र सरकार ने गोबर से बना प्राकृतिक पैंट लांच किया है. गिरिराज किशोर ने लांचिग के मौके पर कुछ सियासी छींटे छत्तीसगढ़ सरकार पर मारे. गिरीराज ने कहा था कि वे किसी का नाम नहीं लेंगे लेकिन एक सरकार 2 रुपये किलो गोबर खऱीदकर विज्ञापन कर रही है लेकिन अब किसानों का गोबर 5 रुपये किलो बिकेगा. इस मौके पर गडकरी ने कोई राजनीतिक टिप्पणी नहीं की लेकिन उन्होंने दावा किया कि अब किसानों का गोबर 10 रुपये किलो बेचा जाएगा. इस पेंट को खादी और ग्रामोद्योग के ज़रिए लांच किया गया है.

बघेल ने कहा कि अगर केंद्र गोबर खरीदना चाहती है तो ये सिस्टम पूरी दुनिया में सिर्फ छत्तीसगढ़ में बना हुआ है. अब तक 32 लाख टन गोबर की खरीदी हो चुकी है. उन्होंने कहा कि अगर 5 रुपये किलो गोबर वो ले लें तो समितियों को अतरिक्त 3 रुपये का लाभ हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार यदि छत्तीसगढ़ की योजनाओं का अनुसरण करती है तो ये खुशी की बात है. उन्होंने कहा कि इससे पहले उन्होंने कहा कि चावल से एथेनाल बनाना चाहिए, अब भारत सरकार कह रही है कि एफसीआई के चावल से एथेनॉल बनाया जाएगा. हालांकि ये योजना अभी तक शुरू नहीं कर पाए हैं लेकिन योजना उनकी है. अब गोबर खऱीदने की योजना भी उनकी है अगर केंद्र उसका अनुसरण करती है तो ये छत्तीसगढ़ के लिए खुशी की बात है.

देखिये वीडियो केन्द्रीय मंत्री ने क्या कहा …

फ्री वैक्सीनेशन पर बोले बघेल

दिल्ली और पश्चिम बंगाल में फ्री वैक्सीनेशन पर भूपेश बघेल ने कहा कि भारत सरकार ने केवल तीन करोड़ लोगों को ही मुफ्त में वैक्सीने देने का को कहा है. इस देश में 135 करोड़ लोग हैं, तो 132 करोड़ लोगों का क्या होगा, इसके बारे में भारत सरकार को बताना चाहिए ?

भूपेश बघेल ने कहा कि बजट को लेकर विभागीय तैयारियां चल रही हैं. इसे लेकर युवाओं और महिलाओं से चर्चा करेंगे. उसके बाद ही बजट बनाएंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में प्राथमिकताएं बदली है. इसके मद्देनज़र बजट होगा.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।