पूरे देश में BJP के खिलाफ माहौल बना है… कथित डायरी में मंत्री के नाम को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कही ये बात…

सुप्रिया पांडे. प्रदेश में इन दिनों शिक्षा विभाग की एक डायरी सियासी उथल-पुथल मचा रही ही. कथित डायरी में मंत्री और उनकी पत्नी के साथ-साथ कई लोगों के नाम है. इस कथित डायरी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए.  वे एयरपोर्ट पर दिल्ली रवाना होने से पहले पत्रकारों से बात कर रहे थे. दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने कहा कि वहां से यूपी के दौरे पर जाएंगे,  कल प्रियंका गांधी और वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में चुनाव प्रचार की शुरुआत होगी.

यूपी में भाजपा की स्थिति को लेकर सीएम ने कहा कि पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ माहौल बना है, भाजपा चाहे केंद्र में हो या राज्य में आम जनता की समस्याओं से उनको कोई लेना देना नहीं है और यही कारण है कि उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य में भारतीय जनता पार्टी का साथ काफी नेता छोड़ रहे हैं इसका संकेत है कि भाजपा के जाने के दिन आ गए.

धान खरीदी को लेकर बोले-सीएम, जरूरत पड़ी तो समय बढ़ाएंगे

धान खरीदी पर भाजपा के आरोप पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के जितना धान हम खरीद चुके हैं, 70 लाख मैट्रिक टन धान खरीदी हो चुकी है, उठाव चल रहा है, खराब मौसम की वजह से रुकावटें आई, इस बात का किसानों को विश्वास दिलाता हूं कि यदि आवश्यकता पड़ी तो धान खरीदी के समय में वृद्धि की जाएगी.

यदि समय में धान खरीदी हो जाती है तब समय बढ़ाने का कोई औचित्य नहीं है, लेकिन टोकन के आधार पर खरीदी नहीं हुई तो समय में वृद्धि की जाएगी. उन्होंने कहा कि इसकी समीक्षा की जा रही हैं. खाद्य मंत्री और कलेक्टर लगातार नजर बनाए हुए हैं, जैसी स्थिति होगी उस हिसाब से निर्णय लिया जाएगा. जीपी सिंह के मुद्दे पर सीएम ने कहा कि उनके बारे में कुछ नहीं कहूंगा, जांच हो रही है वह अपने बचाव के लिए कुछ भी बयान दे रहे, सुप्रीम कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत खारिज कर दी, तब उनकी यहां पर गिरफ्तारी हुई है मामला अपने आप में बहुत संगीन है.

शिक्षा विभाग की कथित डायरी पर कही ये बात

शिक्षा विभाग में कथित डायरी पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा है कि कल मंत्री से इस विषय पर बात हुई है, मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि रायपुर एसएसपी मामले की जांच कर रहे हैं, दोपहर बाद SP प्रेसवार्ता लेकर सारी बातों का खुलासा करेंगे. जो-जो बातें सामने आई है सब की जांच की जा रही है.

 

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!